UPSESSB: टीजीटी-PGT शिक्षक भर्ती में आवेदन की आखिरी तारीख फिर बढ़ी, फुल डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: 02/05/2021 06:04 PM IST
  • यूपी में टीजीटी और पीजीटी के लिए 15 हजार से ज्यादा वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आखिरी डेट एक बार फिर से बढ़ाकर 15 मई कर दी गई है. इस बारे में बोर्ड के उपसचिव ने वेबसाइट पर विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी है.
टीजीटी-पीजीटी शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख को बढ़ा दिया गया है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश माध्यामिक सेवा चयन बोर्ड (यूपीएसईएसएसबी ने) सहायता प्राप्त स्कूलों में टीजीटी और पीजीटी के लिए 15 हजार से ज्यादा निकली भर्ती की आवेदन की आखिरी तारीख एक बार फिर से बढ़ा दी गई है. इस शिक्षक भर्ती के लिए अभ्यर्थी 15 मई तक आवेदन कर सकेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, परीक्षा पोर्टल पर अभ्यर्थियों को अप्लाई करने में समस्या आ रही थी. इस वजह से आवेदन की तारीख को बढ़ाया गया है.

इस बारे में उप सचिव की ओर से वेबसाइट पर विज्ञप्ति जारी की गई है. जिसमें कहा गया है कि अभ्यर्थिर्यों की असुविधा को देखते हुए अंतिम रूप से दस दिन आवेदन लेने का समय और बढ़ाया जा रहा है. अब ऑनलाइ पंजीकरण 10 मई तक, 12 मई परीक्षा फीस जमा करने की अंतिम तारीख और ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 मई होगा.

यूपी 69000 शिक्षक भर्ती के SC-OBC आरक्षण में बड़ी गड़बड़ी, जानें डिटेल्स

इस विज्ञप्ति में ये भी कहा गया है कि इसके बाद किसी का भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. आपको बता दें कि बीते 15 मार्च को 15 हजार 195 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे. मार्च में पोर्ट गड़बड़ाने पर विरोध हुआ. जिसके बाद आवेदन की आखिरी तारीख 25 अप्रैल कर दी गई थी. इसके बाद एप्लाई करने की अंतिम डेट 5 मई कर दी गई थी. जिसे बढ़ाकर अब 15 मई कर दिया गया है.

होम आइसोलेटेड मरीजों के बेहतर इलाज पर अधिकारी दे रहे जोर, घर जाकर किया निरीक्षण

मिली जानकारी के अनुसार, 4 हजार 500 से ज्यादा माध्यमिक स्कूलों के लिए 15 हजार 198 पदों पर भर्ती के आवेदन मांगे गए हैं. जिसमें 12 हजार 603 पद टीजीटी के लिए और पीजीटी के लिए 2 हजार 595 पदों पर शिक्षकों की भर्ती की जानी है. शिक्षक की इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र 1 जुलाई 2021 को 21 साल से कम नहीं होनी चाहिए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें