UPSRTC: यूपी रोडवेज AC बसों में कल से शुरु होगी ऑनलाइन सीट बुकिंग, जानें डिटेल्स

Sumit Rajak, Last updated: Tue, 22nd Feb 2022, 9:59 AM IST
  • रिवहन निगम ने एसी बसों के लिए ऑनलाइन सीटों की बुकिंग सुविधा को एक बार फिर से शुरु कर दिया है. जिसके चलते अब लोग घर बैठे ही परिवहन निगम की वेबसाइट पर जाकर एडवांस और तत्तकाल में बुकिंग करा सकते हैं. एसी बसों के बाद साधारण बसों में भी शुरु होगी ये सुविधा.
फाइल फोटो

लखनऊ. परिवहन निगम ने लोगों को बड़ी राहत देते हुए ऑनलाइन सीटों की बुकिंग एक बार फिर से शुरु कर दी है. पिछले एक महीने से बंद इस सुविधा के फिर से शुरु हो जाने के बाद से लोगों को लंबी-लंबी लाइनों में लग कर अपना समय बरबाद नही करना पड़ेगा, घर बैठे ही आप परिवहन निगम की वेबसाइट पर जाकर एडवांस और तत्तकाल में बुकिंग कर सकेंगे. इसी को देखते हुए परिवहन निगम ने नए सॉफ्टवेयर का प्रयोग किया है. परिवहन विभाग इस बात का भी दावा कर रहा है कि 23 फरवरी से यात्री 774 एसी बसों में ऑनलाइन सीटों की बुकिंग करा सकेंगे.

ऑनलाइन सीटों की बुकिंग सुविधा फिर से शुरु होने पर परिवहन निगम के मुख्यालय के अधिकारी ने बताया कि 774 एसी बसों की सात श्रेणियों का ब्यौरा दर्ज किया गया है. जिसमें सस्ते व महंगे किराये वाली दो मॉडल में एसी जनरथ, शताब्दी, वोल्वो, स्कैनिया, पवन हंस, एसी स्लीपर बसों में यात्री बुकिंग करा सकते हैं. यात्री यूपी समेत दिल्ली, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब और बिहार जाने के लिए परिवहन निगम की वेबसाइट पर जाकर सीटों की बुकिंग करा सकेंगे.

लखनऊ में हादसा! 25 फीट गहरे कुएं में गिरे मजदूर को 5 घंटे बाद सकुशल निकाला

ऑनलाइन बुकिंग सुविधा में जब आप अपनी सीट बुक करवा लेगें तो आपके मोबाइल पर एक मैसेज आएगा, उस मैसेज में बस से जुड़ी हुई सारी जानकारी दी हुई होगी. इसके अलावा ड्राइवर और कंडक्टर का नंबर भी उसमे दिया होगा. जिससे यात्रियों को कोई परेशानी ना हो. परिवहन निगम एसी बसों के बाद 1000 साधारण बसों में भी ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा शुरु करेगा. होली पर बसों से यात्रा करने वाले लोगों को ऑनलाइन बुकिंग सुविधा आसानी से सीट मिल जाएगी. यात्री सफर की तारीख से 30 दिन पहले बुकिंग करवा सकते हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें