यूपी रोडवेज की बसों में सीटों की एडवांस और तत्काल बुकिंग के लिए फिर से खुले काउंटर

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sun, 30th Jan 2022, 9:00 PM IST
  • अब यूपी सड़क परिवहन निगम UPSRTC की बसों में एडवांस और तत्काल में सीटों को बुक करा सकते हैं. इसके लिए बंद टिकट काउंटर फिर से खोल दिए गए हैं. हालांकि टिकट बुकिंग का ब्यौरा हर दिन परिवहन निगम मुख्यालय को भेजना होगा. ताकि काउंटर से यात्रियों को बस में सीट पाने के लिए टिकट बुकिंग की सुविधा मिलती रहे.
बसों में सीट बुकिंग के लिए बंद पड़े काउंटर फिर से खुले

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सरकारी बस अड्डों पर बने टिकट बुकिंग काउंटर से हाथों-हाथ यानी मैनुअल रूप से यात्री रोडवेज की बसों में सफर के लिए सीटों की एडवांस और तत्काल में बुकिंग करा सकते हैं. बस यात्रीयों के लिए ये सुविधा लखनऊ समेत सभी जिलों में शुरू कर दी गई है. रविवार की दोपहर इस संबंध में परिवहन निगम प्रशासन की ओर से निर्देश जारी कर दिया गया है. लखनऊ के क्षेत्रीय प्रबंधक समेत प्रदेश के सभी बस अड्डा प्रभारियों को अपर प्रबंध निदेशक सरनीत कौर ब्रोका की ओर से दिशा निर्देश जारी किया गया है.

इस सुविधा के शुरू होने से अब यात्री राज्य सड़क परिवहन निगम UPSRTC की बसों में एडवांस और तत्काल में सीटों को बुक करा सकते हैं. इसके लिए बंद टिकट काउंटर फिर से खोल दिए गए हैं.  हालांकि टिकट बुकिंग का ब्यौरा हर दिन परिवहन निगम मुख्यालय को भेजना होगा. ताकि काउंटर से यात्रियों को बस में सीट पाने के लिए टिकट बुकिंग की सुविधा मिलती रहे.

कैराना में जो गर्मी दिखाई दे रही है ना इसे मैं मई में शिमला बना देता हूं: CM योगी

बता दें कि बीते कुछ दिनों से प्रदेश भर में आनलाइन माध्यम से बसों की सीट बुकिंग सर्वर में गड़बड़ी के चल रही है. इसके चलते यह ऑनलाइन सुविधा बंद चल रही है. इसी के साथ बस अड्डे टिकट काउंटर को भी बंद कर दिया गया. ऐसे में बस यात्रियों को खासा परेशानीयों का सामना करना पड़ रहा है. बस यात्रियों की समस्याओं को देखते हुए परिवहन निगम प्रशासन ने तत्काल एक बार फिर से बस अड्डों के टिकट काउंटर खोलते का फैसला लिया है. अब इन टिकट काउंटर से हाथोंहाथ बस यात्री टिकट बुक करा सकेंगे. बस यात्रीयों को सुविधा देने के लिए परिवहन निगम प्रशासन ने मैनुअल रूप से लंबी दूरी की एसी और साधारण बसों में सीटों की बुकिंग शुरू करने के आदेश दिए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें