UPSSC Recuirement: आचार संहिता खत्म होते ही यूपीएसएसएससी पदों पर जल्द होगी भर्ती

Komal Sultaniya, Last updated: Thu, 10th Mar 2022, 8:03 AM IST
  • उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSC) आचार संहिता समाप्त होने के साथ ही भर्ती प्रक्रिया तेज करने जा रहा है. सबसे पहले वह बैकलॉक यानी रुकी हुई भर्ती प्रक्रिया पूरी करेगा.
UPSSC Recuirement: आचार संहिता खत्म होते ही यूपीएसएसएससी पदों पर जल्द होगी भर्ती (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSC) आचार संहिता समाप्त होने के साथ ही भर्ती प्रक्रिया तेज करने जा रहा है. सबसे पहले वह बैकलॉक यानी रुकी हुई भर्ती प्रक्रिया पूरी करेगा. कनिष्ठ सहायक के 1403 और आबकारी सिपाही के 405 पदों का परिणाम जारी किया जएगा और सम्मिलित अवर सहायक के 641 पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए प्रमाण पत्रों का मिलान शुरू किया जाएगा.

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले रुकी हुई भर्ती प्रक्रियाओं को पूरी करने के लिए रोस्टर जारी किया था. इसके आधार पर परीक्षा परिणाम जारी करने के साथ ही भर्ती परीक्षाएं शुरू करा दी गई थीं, लेकिन आचार संहिता लागू होने के साथ ही सभी प्रक्रिया रोक दी गई. सूत्रों का कहना है कि आयोग ने कुछ परीक्षा परिणाम जारी करने की अनुमति चुनाव आयोग से मांगी थी, लेकिन रोक दिया गया. आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने सदस्यों और अधिकारियों के साथ बैठक कर परीक्षा परिणाम और नियुक्ति सूची विभागों को भेजने के बारे के विचार विर्मश किया है. सूत्रों का कहना है कि कनिष्ठ सहायक और आबकारी सिपाही भर्ती के लिए परिणाम जारी करने और सम्मिलित अवर सहायक के प्रमाण पत्रों के मिलान पर सहमति बन गई है.

UP Police Bharti: यूपी पुलिस में 41443 पदों पर होगी बंपर भर्ती, जानें पूरी डिटेल

कैसे करें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी :

बताते चलें कि, आप SSC और रेलवे की विभिन्न भर्तियों या UP लेखपाल, UP कॉन्स्टेबल जैसी अन्य किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इनकी बेहतर तैयारी के लिए आप सफलता डॉट कॉम द्वारा चलाए जा रहे कोर्सेस की मदद ले सकते हैं. सफलता द्वारा इस वक्त कई प्रतियोगी परीक्षाओं के खास प्रैक्टिस बैच और फ्री कोर्स चलाए जा रहे हैं. आप इन कोर्सेस से सफलता ऐप डाउनलोड करके भी जुड़ सकते हैं और साथ ही फ्री मॉक टेस्ट, फ्री करेंट अफेयर्स और फ्री ई-बुक्स जैसी अन्य सुविधाओं का भी लाभ उठा सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें