UPSSSC: वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक (सामान्य चयन) की परीक्षा तिथि घोषित, जानें फुल डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Thu, 4th Feb 2021, 2:48 PM IST
  • UPSSSC ने वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक (सामान्य चयन) भर्ती परीक्षा-2019 में निकाले गए 655 पदों की लिखित परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है.
वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक की परीक्षा तिथि घोषित.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission (UPSSSC) वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक (सामान्य चयन) में भर्ती प्रक्रिया शुरू होने के लगभग डेढ़ साल बाद परीक्षा तिथि की घोषणा आयोग द्वारा कि गई. UPSSSC ने वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक (सामान्य चयन) भर्ती परीक्षा-2019 में निकाले गए 655 पदों की लिखित परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है.

यह परीक्षा 4 अप्रैल रविवार को दो पालियों में होगी. आयोग ने इन पदों पर भर्ती के लिए 2019 में ही ऑनलाइन आवेदन शुरू किया था. आवेदकों को आयोग ने अवगत कराया है कि लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी किए जाने के संबंध में वेबसाइट के माध्यम से अलग समय पर सूचित किया जाएगा. यह जानकारी परीक्षा नियंत्रक ने दी है. वन रक्षक व वन्य जीव रक्षक भर्ती के लिए इंटर या इसके समकक्ष परीक्षा पास होने की योग्यता रखी गई थी.

शरजील उस्मानी पर लखनऊ में भी दर्ज केस, एल्गार परिषद में दिया था विवादित बयान

इस भर्ती का नोटिफिकेशन जुलाई 2019 में जारी हुआ था. परीक्षा के लिए पंजीकरण व ऑनलाइन शुल्क और फार्म जमा करने की अंतिम तारीख 8 अगस्त, 2019 रखी गई थी. इस भर्ती में प्रादेशिक सेना में न्यूनतम दो साल की सेवा, एनसीसी बी प्रमाण पत्र, किसी मान्यता प्राप्त संस्था से कंप्यूटर एप्लीकेशन में प्रमाण पत्र और किसी खेल में राज्य का प्रतिनिधित्व करने वालों को वरीयता दी जाएगी. अभ्यार्थियों ने प्रतियोगात्मक परीक्षा के लिए अयोग और मुख्यमंत्री को कई बार चिट्ठी लिखकर ध्यान आकर्षित कराया था. आवेदकों का कहना था कि आवेदन किए हुए डेढ़ साल से ज्यादा हो गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही थी. इसी बीच कुछ आवेदकों ने आंदोलन की चेतावनी दी थी.

UP सरकार छोटे-मझले किसानों को देगी आत्मनिर्भरता का बूस्टर, गांव में बनेंगे बाजार

घरेलू गैस सिलेंडर के बढ़े दाम, 25 रुपए महंगा हुआ, नए रेट्स आज से होंगे लागू

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें