UPSSSC होम्योपैथिक फार्मासिस्ट भर्ती के लिए 414 अभ्यर्थियों का फाइनल सिलेक्शन रिजल्ट जारी

Indrajeet kumar, Last updated: Wed, 3rd Nov 2021, 2:51 PM IST
  • यूपीएसएसएससी ने होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के 420 पदों पर भर्ती के लिए फाइनल सिलेक्शन रिजल्ट जारी कर दिया है. फिलहाल आयोग ने लिखित परीक्षा में पास अभ्यर्थियों की अर्हता और योग्यता के आधार पर आयोग ने 414 अभ्यर्थियों के फाइनल रिजल्ट को जारी किया है. अभ्यर्थी आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.
यूपीएसएसएससी ने होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के 420 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया फाइनल रिजल्ट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के 420 पदों पर भर्ती के लिए चयन के लिए फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. लिखित परीक्षा में पास अभ्यर्थियों की अर्हता और योग्यता के आधार पर आयोग ने 414 अभ्यर्थियों के फाइनल रिजल्ट को मंजूरी देते हुए जारी कर दिया है. चयनित अभ्यर्थियों के केटेगरी के अनुसार कट ऑफ मार्क्स भी जारी कर दिया गए  है. अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

चयनित अभ्यर्थियों में जेनरल केटेगरी के 183, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के लिए 37, अनुसूचित जाति (SC) के 2, अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के 113, और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 4 अभ्यर्थी शामिल हैं. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने बताया कि नोटिफिकेशन में रजिस्टर कराने वाले अभ्यर्थियों को परिणाम से अलग रखा गया है. होम्योपैथिक फार्मासिस्ट पद के लिए निर्धारित जरूरी योग्यता दो वर्षीय होम्योपैथिक फार्मासिस्ट डिप्लोमा के बजाय अन्य दूसरे अर्हताधारित अभ्यर्थियों को भी परिणाम से अलग रखा गया है. फाइनल सिलेक्शन रिजल्ट आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गए है.

आधार कार्ड में नाम, पता कैसे कई बार करवा सकते हैं ठीक, जानें प्रोसेस

फार्मासिस्ट के पदों पर आवेदन के लिए 2019 में ऑनलाइन फोरम जारी किया गए था. लेकिन लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की अर्हता व अभिलेखों का परीक्षण करने के बाद भी फाइनल रिजल्ट जारी नहीं हो पा रहा था. फार्मासिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील यादव ने कहा कि फाइनल रिजल्ट जारी करने के लिए अभ्यर्थियों ने कई बार विरोध प्रदर्शन भी भी किया. तब जाकर आयोग ने फाइनल रिजल्ट जारी किया है.

डायरेक्ट लिंक से रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें