UPSSSC राजस्व लेखपाल भर्ती: जानें कब जारी होगा PET का रिजल्ट, जानें मेंस की डेट

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 28th Aug 2021, 9:05 AM IST
  • PET परीक्षा के रिजल्ट के बाद मुख्य परीक्षा का आयोजन होगा. उत्तर प्रदेश सरकार के कई विभागों में रिक्त पदों पर योग्य अभ्यर्थियों के चयन के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन होना है.
पीईटी परीक्षा का रिजल्ट 15 से 30 सितंबर के बीच जारी किया जा सकता है. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए PET परीक्षा आयोजित की जा चुकी है. बीते 24 अगस्त को PET परीक्षा का आयोजन किया गया था. अब उम्मीदवारों को अगले राउंड के लिए रिजल्ट का इंतजार है. PET परीक्षा के रिजल्ट के बाद मुख्य परीक्षा का आयोजन होगा. दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार के कई विभागों में रिक्त पदों पर योग्य अभ्यर्थियों के चयन के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन होना है.

यूपीएसएसएससी के परीक्षा कैलेंडर के मुताबिक, राजस्व लेखपाल के 7882 पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन नवंबर 2021 में आयोजित की जाएगी. यूपीएसएसएससी लेखपाल भर्ती के लिए परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों का सही आंकड़ा नहीं है. लेकिन एक अनुमान के मुताबिक, 4 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी लेखापाल भर्ती परीक्षा के लिए क्वालीफाई हो सकते हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, 20 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था जिसमें तकरीबन 17 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दिया.

यूपी शिक्षक भर्ती: उम्मीदवारों का BJP दफ्तर के बाहर प्रदर्शन, जमकर हंगामा

मिली जानकारी के मुताबिक, यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 परीक्षा की आंसर की आयोग की ओर ऑफिशियल वेबसाइट पर किसी भी वक्त जारी की जा सकती है. इसके लिए उम्मीदवार ऑफिशियल साइट http://upsssc.gov.in/ पर विजिट कर सकते हैं. इसके बाद आंसर की पर आपत्तियों के बाद फाइनल आंसर की रिजल्ट जारी किया जाएगा. ऐसा माना जा रहा है कि पीईटी परीक्षा का रिजल्ट 15 से 30 सितंबर के बीच जारी कर दिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें