UPSSSC PET Exam: 24 अगस्त को 2254 केंद्रों पर होगी UPSSSC PET ग्रुप D की परीक्षा

Smart News Team, Last updated: Wed, 18th Aug 2021, 10:45 AM IST
  • UPSSSC PET Exam: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) PET ग्रुप D की परीक्षा 24 अगस्त को आयोजिक करेगा.
UPSSSC PET Exam

लखनऊ: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ग्रुप D के लिए 30 हजार पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 24 अगस्त को आयोजित की जाएगी. परीक्षा के लिए 2254 केंद्र बनाएं गए हैं. अभ्यर्थियों को फार्म पर भरे गए मोबाइल नंबर पर एसएमएस भी भेजा जा रहा है. ताकि उम्मीदवारों को हर अपडेट मिलती रहे. PET) की परीक्षा के लिए उम्मीदवार काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. लंबे समय के इंतजार के बाद परीक्षा के तारीखों की घोषणा कर दी गई है. परीक्षा के लिए महज कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे उम्मीदवार को ये सलाह दी जाती है कि आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें.

आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार के मुताबिक, प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीइटी) 24 अगस्त को दो पालियों में होगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक होगी और दूसरी पाली की परीक्षा 3 से 5 बजे तक होगी. प्रवीर कुमार ने बताया कि अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र लोड करने में किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए 10 सर्वर से आयोग की साइट को जोड़ा गया है. साथ ही विशेषज्ञों की एक टीम लगाई गई है जिससे अभ्यर्थियों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो. प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में 2073540 परीक्षार्थी शामिल होंगे.

CM योगी का निर्देश- UPSSC के नतीजे परसेंटाइल स्कोर के आधार पर घोषित हो

कार्मिक विभाग ने आयोग की द्विस्तरीय परीक्षा प्रक्रिया को लेकर कई अहम व्यवस्था तय की गई है. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली में प्रारंभिक परीक्षा (पेट) के नतीजे परसेंटाइल स्कोर के आधार पर घोषित किए जाएंगे. राष्ट्रीय भर्ती संस्था (एनआरए) के गठन के बाद आयोग द्वारा मुख्य परीक्षाओं के लिए अभ्यर्थियों की शार्टलिस्टिंग में एनआरए के सामान्य अर्हता परीक्षा (सीईटी) के स्कोर का ही उपयोग किया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें