UPSSSC ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा हुई निरस्त, 1953 पदों पर हुई थी परीक्षा

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Mar 2021, 10:55 AM IST
  • ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक के 1953 पदों पर भर्ती के लिए 22 व 23 दिसंबर 2018 को परीक्षा कराई गई थी. परीक्षा में 9 लाख से अधिक अभ्यार्थियों ने हिस्सा लिया था.
UPSSSC 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चनय आयोग ने ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक की भर्ती परीक्षा 2018 में सम्मलित हुए अभ्यार्थियों को बड़ा झटका दिया है. आयोग की तरफ से 1953 पदों पर हुई भर्ती परीक्षा को निरस्त कर दिया है. बता दें कि परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत पर इसकी जांच SIT से कराई गई. जांच रिपोर्ट आने के बाद आयोग ने यह फैसला लेते हुए बुधवार को आदेश जारी कर दिया.

आपको बता दें कि ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक के 1953 पदों पर भर्ती के लिए 22 व 23 दिसंबर 2018 को परीक्षा कराई गई थी. परीक्षा में नौ लाख से अधिक अभ्यार्थियों ने हिस्सा लिया था. जिसके बाद 28 अगस्त 2019 को परीक्षा का परिणाम जारी किया गया. परिणाम जारी होने के बाद परीक्षा में धांधली की जानकारी होने पर आयोग के तत्कालीन अध्यक्ष सीबी पालीवाल के निर्देश पर FIR दर्ज कराई गई.

UP पंचायत चुनाव: नीतीश कुमार की जेडीयू ने किया चुनावी मैदान में उतरने का फैसला

जिसके बाद आयोग की रिपोर्ट पर शासन ने पूरे मामले की जांच SIT को सौंप दी. साथ ही आयोग ने 20 जून 2020 को भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी. भर्ती से संबंधी सभी कार्यवाही को रोके जाने पर अभ्यार्थियों ने जमकर हंगामा भी किया था. वहीं, अब SIT की जांच रिपोर्ट आने के बाद आयोग ने भर्ती परीक्षा को निरस्त किए जाने का फैसला किया है.

लखनऊ सर्राफा बाजार में सोना उछला चांदी पड़ी फीकी, क्या है आज का मंडी भाव

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें