राजस्व लेखपाल समेत इन पदों पर भर्ती के लिए UPSSSC जल्द जारी करेगा नोटिफिकेशन

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 6th Nov 2021, 10:27 AM IST
  • UPSSSC आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले 22,794 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा. राजस्व लेखपाल के 7882 पदों के अलावा कई पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग जल्द नोटिफिकेशन जारी करेगा.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. UPSSSC जल्द ही 22 हजार पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा. UPSSSC यह नोटिफिकेशन आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले जारी करेगा. बताते चलें कि प्रारंभिक पात्रता परीक्षा के परिणामों की घोषणा के बाद राज्य में 22 हजार से भी अधिक खाली पदों पर बहाली के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. बीते 24 अगस्त को प्रारंभिक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया गया था.

बताते चलें कि प्रदेश में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा निकाली जाने वाली ग्रुप सी की भर्तियों में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को PET में हिस्सा लेना अनिवार्य कर दिया है. दरअसल, इसी वजह से PET के परिणामों की घोषणा के बिना इन खाली पदों पर भर्ती आयोजित नहीं की जा रही था. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 22,794 पदों पर की जाने वाली भर्तियों के लिए जल्दी ही नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है.

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को सपा-सुभासपा का साथ, ओम प्रकाश राजभर ने किया ऐलान

मिली जानकारी के मुताबिक, मार्च 2022 से पहले उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के राजस्व लेखपाल के 7882 पदों के अलावा स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 9212 पदों, आशुलिपिक व समान योग्यता वाले 2000 पदों और प्रयोगशाला प्राविधिज्ञ, एक्सरे प्राविधिज्ञ के 1200 पदों, गन्ना पर्यवेक्षक के 2500 पदों, कनिष्ठ सहायक पर भर्ती के लिए परीक्षा कराने का एलान किया है. बताते चलें कि UPSSSC जल्द ही 22 हजार पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा. UPSSSC यह नोटिफिकेशन आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले जारी करेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें