UPTET Result 2021: जारी होने वाला है यूपीटीईटी रिजल्‍ट, यहां मिलेगी Update

Ruchi Sharma, Published on: Fri, 11th Mar 2022, 5:02 PM IST
UPTET Result 2021

लखनऊ. UPTET Result 2021 उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड, UPBEB की ओर से जारी होने वाले उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा, UPTET 2021 परिणाम का उम्‍मीदवार बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. पहले रिजल्‍ट 25 फरवरी, 2022 को जारी किया जाना था, लेकिन चुनाव के चलते इसमें देरी हुई. मगर अब उम्मीद की जा रही है कि अब यूपीबीईबी जल्‍द ही यूपीटीईटी नतीजे जारी कर सकती है. चुनाव का देखते हुए आदर्श आचार संहिता लागू थी जिस वजह से परिणाम में देरी हुई. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक रिजल्‍ट होली से पहले जारी किए जाने की संभावना है. रिजल्ट घोषित होने पर परीक्षार्थी रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर देख सकेंगे. उम्मीदवार लॉगिन करके रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

गौरतलब है कि शासन में सचिव अनामिका सिंह ने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी को भेजे पत्र में लिखा है कि चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 15 फरवरी को आयोजित स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में टीईटी के परिणाम को स्थगित करने की संस्तुति की थी.

CBSE Term 2 Exam: सीबीएसई ने जारी की 10वीं 12वीं टर्म 2 की एग्जाम डेटशीट, देखें शेड्यूल

बता दें कि UPTET परीक्षा 23 जनवरी को उत्तर प्रदेश राज्य के विभिन्‍न परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई थी. परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक हुई थी. जबकि दूसरी पाली दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक चली थी.पेपर 1 और पेपर 2 सहित परीक्षा में करीब 21 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे.

Video: मैगी के साथ फिर हुआ अत्याचार, महिला ने बनाया कॉटन कैंडी Maggi, लोगों ने कहा- छी

ऐसे चेक करें रिजल्ट

- आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाएं.

- होमपेज पर दिख रहे UPTET 2021 Result पर क्लिक करें.

- नया पेज खुलेगा जिसमें अपनी लॉग इन डिटेल्‍स भरें और सब्मिट करें.

- अब आपकी मोबाइल स्क्रीन पर यूपीटेट रिजल्ट होगा इसे सेव या डाउनलोड कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें