UPTET Result 2022: UP चुनाव के बाद जारी होगा यूपीटीईटी रिजल्ट और आंसर की? बड़ा अपडेट

Swati Gautam, Last updated: Thu, 24th Feb 2022, 4:44 PM IST
  • उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा, UPTET की फाइनल आंसर की (UPTET Answer Key 2021) 23 फरवरी को जारी नहीं की जा सकी. खबरों की मानें तो यूपीटीईटी फाइनल आंसर की और रिजल्ट विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद जारी किया जा सकता है.
UPTET Result 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल हुए लाखों अभ्यर्थी अब अपने रिजल्ट और आंसर की का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. यूपीटीईटी की फाइनल आंसर की 23 फरवरी को जारी की जानी थी जो कि नहीं की गई. इसके बाद कहा जा रहा है कि तय समय 25 फरवरी को रिजल्ट जारी होने की संभावना भी कम ही है. इतना ही नहीं खबरों की मानें तो परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने शासन से यूपीटीईटी रिजल्ट जारी करने की अनुमति मांगी थी, लेकिन अनुमति नहीं मिल सकी. ऐसे में अब आशंका जताई जा रही है कि फाइनल आंसर की यूपी विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद ही जारी की जा सकेगी.

मालूम हो कि UPTET 23 जनवरी 2022 को प्रदेश भर में परीक्षा का आयोजन किया गया था. जिसमें लगभग 18 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे. UPTET 2021 की प्रोविजनल आंसर-की को 27 जनवरी 2022 को जारी किया गया था. साथ ही इच्छुक उम्मीदवार 1 फरवरी तक इस पर आपत्तियां उठा सकते थे, जिस पर लगभग 3,000 आपत्तियां प्राप्त हुईं. कहा जा रहा है कि आपत्तियों के अध्ययन के बाद अब फाइनल आंसर की एवं रिजल्ट जारी किया जाएगा.

UPTET Result 2021 : यूपीटीईटी आंसर की जल्द होगी जारी, कभी भी आ सकता है रिजल्ट

ऐसे करें यूपीटेट रिजल्ट चेक

स्टेप 1: रिजल्ट घोषित होने के बाद सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाना होगा.

स्टेप 2: होम पेज पर यूपीटीईटी लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: रिजल्ट जारी होने के बाद यूपीटीईटी रिजल्ट 2021 का लिंक एक्टिव हो जाएगा, उसपर क्लिक करें.

स्टेप 4: अब यूपीटेट स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड और कैप्चा कोड दर्ज करना होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें