राहत: लखनऊ में 15 अगस्त से AC इलेक्ट्रिक बसों का सफर होगा सस्ता, ये है रेट लिस्ट

Smart News Team, Last updated: Fri, 13th Aug 2021, 5:28 PM IST
  • 15 अगस्त से इलेक्ट्रिक बसों का सफर करना पहले के मुकाबले सस्ता हो जाएगा. गुरुवार को मंडलायुक्त की ओर से सस्ते किराये के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है. 
15 अगस्त से इलेक्ट्रिक बसों का सफर करना पहले के मुकाबले सस्ता हो जाएगा. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ. राजधानी में एसी इलेक्ट्रिक बसों से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, आजादी के दिन यानि 15 अगस्त से इलेक्ट्रिक बसों का सफर करना पहले के मुकाबले सस्ता हो जाएगा. नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने इस बात की जानकारी दी.

नगर विकास मंत्री ने कहा कि इलेक्ट्रिक सिटी बसों का किराया साधारण सिटी बसों के बराबर लिया जाएगा. गुरुवार को मंडलायुक्त की ओर से सस्ते किराये के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है. सिटी ट्रांसपोर्ट के एमडी पल्लव बोस ने बताया कि नगर विकास मंत्री की घोषणा के मुताबिक, एक साल तक दैनिक यात्रियों से साधारण बसों के बराबर इलेक्ट्रिक बसों में किराया लिया जाएगा.

लखनऊ में ड्राइवर को पीटने वाली लड़की बोली- 6 महीने से कोई पीछे पड़ा है

सिटी ट्रांसपोर्ट के एमडी पल्लव बोस ने आगे बताया कि ऐसा करने का मकसद यह है कि लोग प्रदूषण मुक्त ई बसों से अधिक से अधिक लोग सफर करें और सस्ते किराये का फायदा उठा सके. उन्होंने आगे बताया कि ऐसा करने से प्रदूषण को कम करने की मुहिम को गति मिलेगी. सस्ते किराये की फीडिंग टिकट मशीन में हो गई है. जोकि 15 अगस्त की सुबह से लागू हो जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें