मुनव्वर राना का विवादित बयान- हमारे यहां तालिबान से ज्यादा क्रूरता, उन्होंने अपना मुल्क आजाद करवाया

Smart News Team, Last updated: Thu, 19th Aug 2021, 2:12 PM IST
  • तालिबान द्वारा अफगानिस्तान में कब्जा होने पर मशहूर शायर मुनव्वर राना ने विवादित बयान दिया है. मुनव्वर राना ने कहा है कि तालिबान ने अपना मुल्क आजाद करा लिया है इसमें दिक्कत क्या है.
तालिबान ने अपना मुल्क आजाद करा लिया - मुनव्वर राना, फोटो क्रेडिट (फाइल फोटो)

लखनऊ. तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है और यूपी में तालिबान लड़ाकों के लिए हमदर्दी देखने को मिल रही है. मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने एक हिंदी अखबार को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि तालिबान ने अपने मुल्क अफगानिस्तान को आजाद करा लिया तो उसमें क्या दिक्कत है. इसके आगे मुनव्वर राणा ने कहा- तालिबान ने सही किया है क्योंकि अपनी जमीन पर कब्जा तो किसी भी तरह से किया जा सकता है. इसके साथ ही मुनव्वर राणा ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा कि हमारे यहां तालिबान से ज्यादा क्रूरता है और इस समय हमारे यहां रामराज नहीं कामराज है.

इसके आगे मुनव्वर राणा ने कहा सभी को पता है कि पिछले 20 सालों में तालिबानियों पर कई देशों की फौजों ने बम बरसाए हैं. बस अब तालिबान उसी की कार्रवाई कर रहा है और जो अफगान हुकूमत के खास करीबी हैं वो ही वहां से अब भाग रहे हैं. इसलिए आप तालिबान आतंकवादी या आतंकी नहीं कह सकते हैं लेकिन उनके रवैये को देखते हुए उन्हें अग्रेसिव कहा जा सकता है. इसलिए अफगानिस्तान पर कब्जा करके तालिबान ने कोई गलती नहीं की है.

तालिबानियों की हिंदुत्व से तुलना कर फंसी स्वरा भास्कर, यूपी में FIR दर्ज

वहीं शायर मुनव्वर राणा ने अमेरिका को लेकर भी बयान दिया. मुनव्वर राणा ने कहा अफगानिस्तान के लोगों ने पिछले 20 साल कैसे बिताए हैं ये उन्हें ही पता है. क्योंकि अमेरिकियों के लिए एक इंसान को मारना एक चींटी को मारने जैसा है उन्हें किसी की मौत की परवाह नहीं है. बता दें मुनव्वर राणा से पहले संभल से सपा सांसद शफीकुर्रहमान, ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना सज्जाद नोमानी और पीस पार्टी के शादाब चौहान ने भी तालिबान लड़ाकों का समर्थन किया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें