यूपी में देर रात हुए 14 आईपीएस अफसरों के तबादले, गोरखपुर से लेकर हापुड़ तक बदलाव

Smart News Team, Last updated: Mon, 9th Aug 2021, 11:43 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में देर रात को 14 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. लिस्ट में नौ जिलों गोरखपुर, बलिया, उन्नाव, हापुड़, चित्रकूट, रामपुर, पीलीभीत, ललितपुर और बागपत के एसपी बदले गए हैं.
यूपी में आईपीएस ट्रांसफर लिस्ट जारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 8 अगस्त के दिन एक बड़ा फैसला लिया गया. रविवार देर रात को 14 आईपीएस अफसरों का तबादल कर दिया गया. तबादले की लिस्ट में गोरखपुर के साथ-साथ कई अहम जिलों के अफसरों को बदल दिया गया है. शासन की तरफ से जारी लिस्ट में 14 अफसरों के नाम को जारी किया गया है. सामने आई जानकारी के मुताबिक नौ जिलों गोरखपुर, बलिया, उन्नाव, हापुड़, चित्रकूट, रामपुर, पीलीभीत, ललितपुर और बागपत के एसपी बदले गए हैं.

शासन की तरफ से जारी हुई लिस्ट के अनुसार दिनेश कुमार पी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहक्षेत्र कहे जाने वाले गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद से हटाकर पुलिस अधीक्षक पीलीभीत के तौर पर जिम्मेदारी संभालने के लिए दी गई है. इसके अलावा बलिया जिले के एसपी विपिन टाडा को अब गोरखपुर का एसएसपी नियुक्त किया गया है. इन सबके अलावा अंकित मित्तल आईपीएस की वर्तमान तैनाती चित्रकूट में पुलिस अधीक्षक के तौर पर है, लेकिन नवीन तैनाती उनकी रामपुर के पुलिस अधीक्षक के पद पर मौजूद है. इस लिस्ट में वैसे राठौर किरीट के हरिभाई, अभिषेक सिंह, प्रमोद कुमार तक का नाम शामिल है.

कार में गैस भरना कर्मचारी को पड़ा भारी, पैसे मांगने पर चलती कार में घसीटा

वही, हापुड़ के एसपी नीरज कुमार जादौन को अब बागपत के एसपी की जिम्मेदारी दी गई है. पुलिस मुख्यालय से संबद्ध आईपीएस अधिकारी राजकरन नैय्यर की बात करें तो उन्हें बलिया का एसपी बना दिया गया है. इन सबके बीच कानपुर कमिश्नरेट के एएसपी निखिल पाठक को ललितपुर के एसपी के तौर पर नियुक्त किया है. अधिकारियों के इस तरह के तबादले से ऐसी उम्मीद की जा रही है कि राज्य के लोगों का भला होगा और जुर्म की दुनिया पर कुछ कमर कसी जाएगी. वही, ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से इस तरह से देर रात अफसरों के तबादले किए गए हो. 2 महीने पहले रात को ही 5 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया था.

15 लाख बिजलीकर्मी और इंजीनियर 10 अगस्त को हड़ताल पर, ये है वजह

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें