यूपी चुनाव से ठीक पहले कानपुर नगर समेत 3 जिलों के डीएम और दो एसपी का ट्रांसफर

Jayesh Jetawat, Last updated: Sat, 22nd Jan 2022, 6:33 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले 3 जिलों के डीएम और 2 जिलों के एसपी का ट्रांसफर हुआ है. चुनाव आयोग ने कानपुर नगर, बरेली और फिरोजाबाद में नए डीएम तैनात किए हैं.
प्रतीकात्मक फोटो 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले निर्वाचन आयोग ने प्रशासनिक और पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल किया है. कानपुर नगर समेत यूपी के तीन जिलों के डीएम बदले हैं. इसके अलावा दो जिलों के एसपी का भी तबादला किया गया है. यूपी में मतदान से चंद दिनों पहले हुए इस फेरबदल से अधिकारियों में खलबली मच गई है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक चुनाव आयोग ने मानवेंद्र सिंह को बरेली के डीएम पद से हटाकर उनकी जगह शिवकांत द्विवेदी को बरेली का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया है. वहीं, कानपुर नगर में नेहा शर्मा और फिरोजाबाद में सूर्यपाल गंगवार को नया डीएम तैनात किया गया है.

रैली,रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदिया, बढ़ते कोरोना मामलों के चलते चुनाव आयोग का फैसला

इसी तरह अशोक कुमार की जगह अब आशीष तिवारी फिरोजाबाद के नए एसपी होंगे, वे अब तक लखनऊ एसएसएफ में सेनानायक के पद पर तैनात थे. दूसरी ओर, कौशांबी जिले के एसपी राधेश्याम को हटाकर लखनऊ एसटीएफ में एसपी रहे हेमराज मीणा को कौशांबी का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. अशोक कुमार और राधेश्याम को पुलिस महानिदेशक मुख्यालय भेज दिया गया है.

उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 7 मार्च 2022 तक सात चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. 10 मार्च को मतगणना के बाद नतीजे जारी होंगे. यूपी में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. इस दौरान राज्य सरकार किसी भी अधिकारी का तबादला नहीं कर सकती है. हालांकि, चुनाव आयोग की अनुमति या आयोग के द्वारा विशेष परिस्थिति में तबादले किए जा सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें