BJP ने SP सरकार का 100 नंबर किया 112, पुलिस का कर दिया कबाड़ा : अखिलेश यादव

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 2nd Dec 2021, 2:21 PM IST
  • ललितपुर में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनसभा में कहा कि BJP ने सपा सरकार के 100 नंबर को 112 कर दिया और पुलिस का कबाड़ा कर दिया. अखिलेश ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा न जाने यूपी में पुलिस थानों में कितने लोग मार दिए गए और पुलिस कस्टोडियल डेथ के मामलों उत्तर प्रदेश नंबर वन है .
सपा प्रमुख अखिलेश यादव, फोटो क्रेडिट (समाजवादी पार्टी ट्विटर)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए समाजवादी पार्टी की विजय रथ यात्रा आज 2 दिसंबर को ललितपुर में पहुंची. यहां पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए यूपी की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला. अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार ने सपा सरकार के 100 नंबर को 112 कर दिया और पुलिस का कबाड़ा कर दिया. पुलिस को पता नहीं क्या हुआ भाजपा सरकार में पुलिस भी बर्बाद हो गई. सपा सरकार में जब 100 नंबर था तो पुलिस ठीक थी यह इंतजाम इसलिए किया था. ताकि हमारा गरीब, हमारा किसान को अगर कोई तकलीफ हो तो पुलिस का 100 नंबर मिलाएं और 100 नंबर मिलाते ही पुलिस उनकी मदद के लिए पहुंच जाएं. वहीं सपा प्रमुख ने कहा कि ना जाने उत्तर प्रदेश में पुलिस थानों में कितने लोग मार दिए गए और पुलिस कस्टोडियल डेथ के मामलों में उत्तर प्रदेश नंबर वन है.

कोरोना के समय को याद करते हुए अखिलेश ने कहा बीजेपी सरकार ने बैरिकेडिंग लगा दी और किसी भी मजदूर भाई को अन्य प्रदेश से आने नहीं दिया उत्तर प्रदेश में. जहां पर गाय बांधी जाती थी, गौशाला थी वहां पर मजदूरों को छोड़ दिया भूखे प्यासे. सरकार चाहती तो मजदूरों के लिए व्यवस्था कर सकती थी लेकिन नहीं की. आपको दवाई, ऑक्सीजन, अस्पताल के लिए लाइन में लगना पड़ा कि नहीं लगना पड़ा.

केशव मौर्य के बयान पर बवाल, मायावती बोलीं- हिंदू मुस्लिम राजनीति से जनता रहे सावधान

अखिलेश ने सीएम योगी पर हमला बोलते हुए कहा कि यह मुख्यमंत्री खुद को योगी कहते हैं लेकिन यह योगी नहीं है क्योंकि योगी दूसरों का दुख समझते हैं हमने यही गीता में पढ़ा है बताओ यह मुख्यमंत्री योगी है कि नहीं ? यहां का किसान अन्ना जानवरों से भी परेशान. किसान मेहनत करके जैसे तैसे अपनी फसल खड़ी कर भी लें तो पता नहीं कहां से बुलडोजर वाली सरकार के बुल आ जाएं और पूरी फसल को नष्ट कर दें. ये कहते हैं कि उत्तर प्रदेश में दमदार सरकार है, यह दमदार सरकार नहीं इनके पास दमदार झूठ है. हमारी सरकार बनेगी तो हम प्रयास करेंगे कैसे बुंदेलखंड के किसान अपने खेतों में दो फसलें उगा सके. दो फसलें उगाने लगेंगे तो बुंदेलखंड के किसानों के दुख दूर होंगे. जब किसान अपना हक मांगने निकले, तो इसी भाजपा सरकार के केंद्रीय राज्यमंत्री ने किसानों पर जीप चढ़ा दी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें