मुस्लिम महिला की पीठ पर पर स्टीकर चिपकाने वाले सपा कार्यकर्ता ने दी सफाई, कहा- हम दोनों भाई बहन

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 10th Feb 2022, 8:01 AM IST
  • राजधानी लखनऊ में बुर्का पहने महिला की पीठ पर एक युवक द्वारा समाजवादी पार्टी का स्टीकर चिपकाने के वीडियो वायरल हो रहा है. जिसके बाद अब मामले में वीडियो में दिख रहे युवक और महिला ने सफाई दी है. दरअसल, भाजपा के यूपी प्रभारी अनुराग ठाकुर ने बुधवार को एक वीडियो ट्वीट किया. इस वीडियो में समाजवादी पार्टी के लिए प्रचार कर रहे कुछ कार्यकर्ताओं को राह चलती एक मुस्लिम युवती की पीठ पर सपा का स्टीकर चिपकाते दिखाया जा रहा है.
मुस्लिम महिला की पीठ पर स्टीकर (वीडियो वायरल)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा के पहले चरण के लिए 10 फरवरी गुरुवार को मतदना होना है. इस बीच कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद की असर यूपी में भी देखने को मिल रहा है. राजधानी लखनऊ में बुर्का पहने महिला की पीठ पर एक युवक द्वारा समाजवादी पार्टी का स्टीकर चिपकाने के वीडियो वायरल हो रहा है. जिसके बाद अब मामले में वीडियो में दिख रहे युवक और महिला ने सफाई दी है. दरअसल, भाजपा के यूपी प्रभारी अनुराग ठाकुर ने बुधवार को एक वीडियो ट्वीट किया. इस वीडियो में समाजवादी पार्टी के लिए प्रचार कर रहे कुछ कार्यकर्ताओं को राह चलती एक मुस्लिम युवती की पीठ पर सपा का स्टीकर चिपकाते दिखाया जा रहा है.

अनुराग ठाकुर ने लिखा, 'यही है लाल टोपी के काले कारनामे… एक राह चलती महिला के साथ सपा नेता की बदसलूकी देखिए... जहां भरे हों ऐसे मनचले...यूपी क्यों उनके साथ चले.…' इसे दोपहर 1.30 बजे ट्वीट किया गया था. वही युवती को कुछ देर बाद जब अहसास होता है कि उसकी पीठ पर स्टीकर चिपका है तो उसने स्टीकर को हटवाया. वीडियों में लाल टोपी लगाए एक कार्यकर्ता की बात का दूसरा समर्थन करते हुए दिख रहा है और कह रहा है कि...बहुत बढ़िया बहुत बढ़िया...बच्चा बच्चा कंफर्म हो जाना चाहिए.

यूपी बोर्ड परीक्षा: आज जारी होगी 10वीं-12वीं के परीक्षा केंद्रों की सूची, 51 लाख से अधिक छात्र होंगे शामिल

अनुराग ठाकुर द्वारा इसे ट्वीट किए जाने के बाद लोगों की टिप्पणियां शुरू हो गईं.जिसके बाद अब वीडियो में दिख रहे युवक और महिला ने सफाई दी है. युवक मोहम्मद जैनुद कहते हैं, ”हम बहन-भाई हैं और समाजवादी पार्टी के लिए प्रचार कर रहे थे. वहीं वीडियो में दिख रही बुर्का पहने महिला शब्बो ने कहा कि जैनुद मेरा छोटा भाई है. हम एक साथ समाजवादी पार्टी के लिए प्रचार कर रहे थे और एक दूसरे का मजाक उड़ा रहे थे. 

घटना के दौरान मुझे किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ. बीजेपी के लोग इसे बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे हैं. कहा गया कि युवती उनकी बहन हैं और वह अपनी बहन से हंसी-मजाक कर रहा था. छेड़छाड़ करने वाले व्यक्ति की सफाई सुनील यादव की ओर से जारी की गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें