यूपी विधानसभा चुनाव: निर्वाचन आयोग ने 29 दिसंबर को सभी डीएम-एसपी की बुलाई बैठक

Smart News Team, Last updated: Fri, 24th Dec 2021, 6:23 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर निर्वाचन आयोग सक्रिय हो गया है. चुनाव आयोग ने 29 दिसंबर को यूपी के सभी जिलों के डीएम और एसपी की बैठक बुलाई है.
यूपी चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने बुलाई सभी डीएम एसपी की बैठक (फाइल फोटो HT)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारी अगले हफ्ते दो दिन के यूपी दौरे पर रहेंगे. चुनाव आयोग ने 29 दिसंबर को यूपी के सभी जिलों के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलाई है. आयोग के अधिकारी लखनऊ में बुधवार को सभी डीएम और एसपी के साथ चर्चा करेंगे. बताया जा रहा है कि इस बैठक में कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति और तीसरी लहर की आशंका के बीच किस तरह विधानसभा चुनाव हो सकते हैं, इसपर चर्चा की जाएगी. एक दिन पहले ही इलाहाबाद हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग से ओमिक्रॉन के खतरे के बीच चुनाव टालने पर विचार करने के लिए कहा था.

देश भर में फिर से बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच इलाहाबाद हाई कोर्ट ने गुरुवार को चुनाव आयोग और पीएम नरेंद्र मोदी से यूपी चुनाव टालने की अपील की. HC के जस्टिस शेखर यादव ने कहा कि जान है तो जहान है. अगर चुनावी रैलियों को रोका नहीं गया, तो हालात कोरोना की दूसरी लहर से भी बदतर हो जाएंगे. इसलिए HC की अपील है कि यूपी में विधानसभा चुनाव को एक-दो महीने टाल दिया जाए और चुनावी रैलियों पर तुरंत पाबंदी लगे.

Corona ओमिक्रोन: इलाहाबाद HC की PM मोदी, चुनाव आयुक्त से अपील- टाल दिए जाएं यूपी चुनाव

इसके बाद मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्र ने शुक्रवार को कहा कि वे अगले हफ्ते यूपी जाएंगे और हालातों की समीक्षा करेंगे. इसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा. ऐसे में चुनाव आयोग ने 29 दिसंबर को सभी डीएम और एसपी की बैठक बुलाई है. इसमें अधिकारियों से जिलावार चुनाव की तैयारियों और कोरोना के मौजूदा हालात एवं संभावित आशंकाओं के बारे में जानकारी ली जाएगी. अगर सबकुछ सही रहा तो 10 जनवरी के बाद कभी भी विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा हो सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें