उत्तर प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष पद के लिए मतदान जारी, बसपा-कांग्रेस ने बहिष्कार किया

Nawab Ali, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 2:27 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपाध्यक्ष पद के लिए मतदान जारी है. भाजपा से नितिन अग्रवाल और सपा से नरेंद्र सिंह वर्मा ने उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया है. 
यूपी विधानसभा में उपाध्यक्ष पद के मतदान का कांग्रेस-बसपा ने किया बहिष्कार.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में एक दिवसीय विधानसभा सत्र सोमवार को बालय गया है. आज विधानसभा का विशेष सत्र की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू हुई है. विधानसभा में विधानसभा उपाध्यक्ष पद के लिए मतदान जारी है इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा में मौजूद हैं. बसपा और कांग्रेस ने विधानसभा उपाध्यक्ष पद के लिए हो रहे चुनावों का बहिष्कार किया.  भाजपा से नितिन अग्रवाल और सपा नरेंद्र सिंह वर्मा ने उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया है. 

उत्तर प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष पद के लिए हरदोई से भाजपा विधायक नितिन अग्रवाल ने और सपा से सीतापुर की महमूदाबाद से विधायक नरेंद्र सिंह वर्मा ने नामांकन पत्र दाखिल किया है. आज उपाध्यक्ष पद के लिए विधानसभा में मतदान जारी है. मतदान की प्रिक्रिया से पहले संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा है कि हम लोगों ने कोई परंपरा नहीं तोड़ी. साढ़े 4 साल तक सपा ने प्रत्याशी नहीं दिया. सपा ने आपसी गुटबाजी से प्रत्याशी नहीं भेजा हम अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह कर रहे हैं. 

हवाई चप्पल वालों को जहाज से सफर कराने का था वादा, अब सड़क पर भी मुश्किल: प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश में भाजपा के 304 विधायक हैं तो सपा के 49, बसपा के 16, अपना दल के नौ, कांग्रेस के सात, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के चार, तीन निर्दलीय, रालोद का एक और निषाद पार्टी का एक विधायक है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें