यूपी BJP ने की किसान मोर्चा के जिला अध्यक्षों के नाम की घोषणा, फुल लिस्ट

Ankul Kaushik, Last updated: Fri, 27th Aug 2021, 11:55 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पूरी तरह से तैयार है. वहीं चुनाव से पहले यूपी बीजेपी ने किसान मोर्चा के जिलाध्यक्षों के नाम की घोषणा क्षेत्रों के अनुसार की है. यहां देखें फुल लिस्ट.
किसान मोर्चा के जिलाध्यक्षों के नाम यूपी बीजेपी ने किए जारी, (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने किसान मोर्चा के जिला अध्यक्षों के नाम की घोषणा कर दी है. इसके लिए बीजेपी के किसान मोर्चा यूपी प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह ने मोर्चा के जिलाध्यक्षों की सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट के अनुसार लखनऊ महानगर से प्रमोद सिंह तथा लखनऊ जिला से अतुल मिश्रा को जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. इसके साथ ही अवध क्षेत्र से 15, ब्रज क्षेत्र से 19, काशी क्षेत्र से 16, गोरखपुर क्षेत्र से 09 तथा कानपुर क्षेत्र से 19 जिलाध्यक्षों के नामों की घोषणा की है. इन लिस्ट से पहले पश्चिम क्षेत्र के जिलाध्यक्षों की सूची पहले ही जारी की जा चुकी है. वहीं अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र कन्नौजिया ने भी मोर्चा जिलाध्यक्षों की सूची जारी कर दी है.

प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी यूपी के आगामी विधानसभा चुनावों में किसानों के मानाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. क्योंकि पश्चिमी यूपी के कुछ किसान दिल्ली के बॉर्डर पर हो रहे किसान आंदोलन का हिस्सा हैं. इन सभी किसानों को मानाने के लिए बीजेपी ने किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह को इसकी कमान दी है और वह किसानों को मनाने में भी जुट गए हैं.

यूपी चुनाव से पहले BJP का मिशन किसान, पराली जलाने पर दर्ज हजारों केस वापस लेगी योगी सरकार, जुर्माना भी खत्म

अवध क्षेत्र के किसान मोर्चा के जिला अध्यक्षों के नाम

यूपी बीजेपी ने अवध क्षेत्र में किसान मोर्चा के जिलाध्यक्षों में लखनऊ जिला से अतुल मिश्रा, लखनऊ महानगर से प्रमोद सिंह, रायबरेली से कमलेश चौधरी, उन्नाव से मनोज कुमार सिंह और अयोध्या जिला से संतोष शुक्ला के नाम पर मुहर लगाई है. इसके साथ ही इन नामों सहित 15 जिलाध्यक्ष और बनाए गए हैं.

बृज क्षेत्र के किसान मोर्चा के जिला अध्यक्षों के नाम

यूपी चुनाव से पहले सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने बृज क्षेत्र से किसान मोर्चा के जिलाध्यक्षों में 19 नामों पर मुहर लगाई है. इनमें आगरा जिला से यशपाल राणा, आगरा महानगर से श्याम सिंह चाहर, मथुरा जिला से चरण सिंह जादौन, मथुरा महानगर से सुरेंद्र प्रधान और मैनपुरी से भुवनेश यादव को जिम्मेदारी मिली है.

गोरखपुर क्षेत्र के किसान मोर्चा के जिला अध्यक्षों के नाम

गोरखपुर क्षेत्र में यूपी बीजेपी ने 9 किसान मोर्चा के जिलाध्यक्षों के नाम का ऐलान किया है. जिसमें गोरखपुर महानगर से सुरेंद्र चौबे, गोरखपुर जिला से विनय कुमार सिंह, बलिया से संतोष पांडेय, कुशीनगर से अजय राय, सिद्धार्थनगर से अजय शर्मा और देवरिया से पवन मिश्रा के नाम पर मुहर लगी है.

काशी क्षेत्र के किसान मोर्चा के जिला अध्यक्षों के नाम

भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश ने किसान मोर्चा के जिलाध्यक्षों में काशी क्षेत्र के 16 नामों पर मुहर लगाई है. जिसमें वाराणसी महानगर से योगेश सिंह पिंकू, वाराणसी जिला से रामप्रकाश सिंह वीरू, चन्दौली से अभिषेक मिश्रा, गाजीपुर से रुद्र प्रताप सिंह, अमेठी से सचेन्द्र और भदोही से सुरेन्द्र दूबे का नाम शामिल है.

कानपुर क्षेत्र के किसान मोर्चा के जिला अध्यक्षों के नाम

कानपुर क्षेत्र से यूपी बीजेपी ने किसान मोर्चा के 17 जिलाध्यक्षों के नाम पर मुहर लगाई है. इसमें कानपुर उत्तर से अनुज दीक्षित, कानपुर दक्षिण से राजेश बाजपेई, कानपुर ग्रामीण से संदीप बाजपेई, कानपुर देहात से योगेन्द्र प्रताप सिंह (प्रीतू), कन्नौज से रामबाबू कटियार और चित्रकूट से पुष्पराज को शामिल किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें