UP ब्लॉक प्रमुख चुनाव: सरोजनीनगर में SP कैंडिडेट और BDC सदस्यों को भगाने का आरोप

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 3:06 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में हो रहे हैं ब्लॉक प्रमुख चुनाव 2021 के मतदान के दौरान समाजवादी पार्टियों ने मतदान केंद्रों पर धांधली बाजी का आरोप लगाया है. सपाइयों ने आरोप लगाया है लखनऊ के सरोजनी नगर के मतदान केंद्र से उनके प्रत्याशियों को भगाया जा रहा है.
सपा ने मतदान में लगाए धांधली का आरोप. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में हो रहे 476 ब्लाक प्रमुख पदों के मतदान के बीच समाजवादी पार्टी ने लखनऊ के सरोजनी नगर के पोलिंग बूथ पर धांधली बाजी का आरोप लगाया है. इसके अलावा समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि उनके कैंडिडेट को मतदान केंद्र से बाहर निकाला जा रहा है साथ ही जो सपा के पक्ष वाले बीडीसी सदस्य को पोलिंग बूथ से भगाया जा रहा है. बिल्कुल इसी तरह गोसाईगंज में भी बीडीसी के सदस्यों के पोलिंग बूथ से भगाए जाने का आरोप लगाया जा रहा है.

इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश के ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान हो रही हिंसा को लेकर प्रदेश की योगी सरकार पर तीखा निशाना साधा था. अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर प्रदेश के कानून व्यवस्था को कब्जे में लेने का आरोप लगाया था. इसके अलावा अखिलेश यादव ने प्रदेश के पुलिस प्रशासन पर भी सवाल दागे. जिस पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीजेपी के लोग सरेआम लोकतंत्र का गला घोट रहे हैं और पुलिस केवल खड़ी हो कर देख रही है.

लखीमपुर की घटना पर CM योगी का एक्शन, अखिलेश यादव बोले- माफी नहीं मिलेगी

आपको बता दें कि प्रदेश के 75 जिलों के 825 ब्लॉक प्रमुखों में से 476 पदों के लिए वोटिंग की जा रही है. मतदान सुबह 11 बजे शुरू होकर दोपहर 3 बजे तक होगा. इस मतदान के दौरान राज्य में कई स्थानों जैसे बाराबंकी, सुल्तानपुर, रायबरेली के जिलों में सड़क जाम, दो गुटों का आमने सामने आ जाने और पुलिस से नोकझोंक की खबर है. फिलहाल आज ही मतदान समाप्त होने के बाद वोट की गिनती की जाएगी. जिसके बाद आज ही विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें