साइबर फ्रॉड! UP कैबिनेट मंत्री की फर्जी फेसबुक आईडी बनाई, लोगों से मांगे पैसे

Smart News Team, Last updated: 20/09/2020 10:05 AM IST
  • लखनऊ में साइबर अपराध के शिकंजे में प्रदेश कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप आए. फ्रॉड ने मंत्री के नाम से फर्जी आईडी बनाकर लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जिसके बाद उनसे पैसों की मांग की गई. साइबर सेल मामले की जांच कर रहा है.
UP कैबिनेट मंत्री की फर्जी फेसबुक आईडी बना, लोगों से पैसे मांगे.

लखनऊ. लखनऊ में साइबर अपराधियों के निशाने पर कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप भी आए. यूपी कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप मोती के नाम से फर्जी आईडी बनाकर बदमाशों ने रुपयों की मांग की. साइबर सेल को इस मामले की जानकारी होने पर आईडी को ब्लॉक करा दिया गया है. मोती सिंह की फोटो लगाकर अपराधियों ने लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी.

कैबिनेट मंत्री की लिस्ट में पहले से मौजूद लोगों को रिक्वेस्ट भेजकर रुपयों की मांग की गई. इसकी जानकारी कैबिनेट मंत्री के पहचान वालों को हुई तो छानबीन में पाया कि किसी ने उनके नाम पर फर्जी आईडी बना ली है और लोगों से पैसे मांग रहा है. 

क्यूआर कोड से बैंक में सेंधमारी, खाते से की 40 हजार रुपए की ठगी

सोशल मीडिया पर मंत्री की फर्जी आईडी की खबर फैली तो पुलिस प्रसाशन के संज्ञान में मामला आया जिसके बाद साइबर सेल ने उस फेसबुक आईडी को बंद करा दिया है. अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेंद्र द्विवेदी ने कहा कि साइबर सेल की टीम मामले की जांच में जुटी है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें