कोरोना की तीसरी लहर के लिए यूपी तैयार, लखनऊ में बच्चों के लिए 800 बेड आरक्षित

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Jun 2021, 5:40 PM IST
  • राजधानी लखनऊ में कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. साथ ही बच्चों के कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए लखनऊ में 800 बेड आरक्षित किए गए है.
कोरोना की तीसरी लहर के लिए यूपी तैयार लखनऊ में बच्चो के लिए 800 बेड आरक्षित

लखनऊ. कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पूरी तैयारी में लगा हुआ है. वहीं कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के ऊपर खतरे को देखते हुए प्रशासन ने लखनऊ में 800 बेड आरक्षित किए है. जिससे महामारी के बढ़ने पर जल्द से जल्द बच्चों को मेडिकल सुविधाएं दी जा सके. ताकि सभी बच्चों को समय रहते इलाज देकर उनकी जान बचाई जा सके.

कोरोना महामारी के तीसरे लहर के आने के संकेत मिलने के बाद से ही प्रदेश सरकार सभी हॉस्पिटलों में बेड की संख्या बढ़ा रहा है. जिसके तहत लखनऊ के अस्पतालों में भी बेड्स की संख्या बधाई गई है. जिसमें से कोरोना के अस्पतालों में 100-100 बेड के हिसाब से रिजर्व किए गए है. साथ ही केजीएमयू, पीजीआई, लोहिया, लोक बन्धु और बलरामपुर अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए 460 बेड तैयार किया है.

लखनऊ में नियुक्ति को लेकर अलग-अलग विभागों के अभ्यर्थी कर रहे धरना प्रदर्शन

इसके साथ ही प्रशासन ने सभी अस्पतालों के बेड में ऑक्सीजन सपोर्ट व वेंटिलेटर वाले 120 बेड आरक्षित किया गया है. साथ ही निजी अस्पतालों में एरा मेडिकल कालेज, इंटीग्रल और टीएसएम में कोरोना मरीजों के लिए 100-100 बेड आरक्षित किया गया है. जिससे जरूरत पड़ने पर कोरोना मरीजों को सीधे भर्ती किया जा सके.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें