UP में बंपर बहाली, तीन महीने में सभी विभाग खाली पदों पर बहाली शुरू करें: CM योगी

Smart News Team, Last updated: 18/09/2020 11:22 AM IST
  • लखनऊ में लोकभवन अफसरों के साथ मीटिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खाली पदों का ब्यौरा मांगा है. इसी के बाद जल्द विभाग इन खाली पदों पर बहाली भी शुरू कर देगा.
CM योगी की रोजगार देने को लेकर बड़ी पहल, मांगा खाली पदों का ब्यौरा (फ़ाइल फ़ोटो)

लखनऊ. यूपी में बंपर बहाली की जाएगी. अगले तीन महीने में सभी विभाग के खाली पदों पर बहाली शुरू की जानी है. शुक्रवार को लोकभवन के अफसरों के साथ हुई बैठक में यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रोजगार को लेकर बड़ी पहल करते हुए सभी विभागों के खाली पदों का ब्यौरा मांगा है. शुक्रवार को सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की. उन्होंने ये जानकारी तत्काल मांगी है. 

साथ ही सीएम योगी ने आदेश दिए हैं कि, अब तक हुई 3 लाख भर्तियों की तरह ही पारदर्शी तरीके से अगले तीन महीने उन सभी खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाए. भर्ती प्रक्रिया के तहत अगले छह महीने में योग्य उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र बांटने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा सीएम योगी जल्द ही सभी आयोगों और भर्ती बोर्डों के प्रमुखों से भी बैठक करेंगे.

CBI तो कभी एंटी करप्शन अफसर, ऐसा ठग जो रौब झाड़कर बना लेता था लोगों को शिकार

 सीएम योगी ने राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के अगले ही दिन रोजगार को लेकर बड़ा फैसला लिया है. अब वे सरकारी भर्तियों को लेकर गंभीर हैं. बैठक में उन्होंने कहा कि जिस प्रकार यूपी लोकसेवा आयोग एवं अन्य सरकारी भर्तियां हुई हैं उसी पारदर्शी व निष्पक्ष तरीके से तेजी से सभी विभागों के खाली पदों पर आगे की सभी भर्तियां कराई जाएं.

लखनऊ: UP में भी साबरमती की तर्ज पर गंगा रिवर फ्रंट बनाने की तैयारी

गौरतलब हो की अब तक हुई बड़ी सरकारी भर्तियों में एक लाख 37 हजार पुलिस की भर्ती हो चुकी है. साथ ही 50000 टीचर की भर्ती हो चुकी है और एक लाख से अधिक अन्य विभागों में भर्ती हो चुकी हैं. यहां तक की कोरोना काल में भी सवा करोड़ लोगों को रोजगार दिया जा चुका था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें