नववर्ष पर योगी सरकार का दिव्यांगों को तोहफा, ई-बसों में कर सकेंगे मुफ्त सफर

Smart News Team, Last updated: Sat, 1st Jan 2022, 12:14 PM IST
  • नए वर्ष पर यूपी सरकार ने लखनऊ में दिव्यांगो के लिए नई सौगात दे रही है. यूपी सरकार ने लखनऊ में चल रहीं 60 एसी इलेक्ट्रिक बसों में नए साल से दिव्यांग यात्री मुफ्त में सफर कर सकेंगे. इनके अलावा छह अन्य श्रेणियों के लोगों को भी मुफ्त सफर का तोहफा देने की तैयारी है.
नववर्ष पर योगी सरकार का दिव्यांगों को तोहफा, ई-बसों में कर सकेंगे मुफ्त सफर

लखनऊ. नए वर्ष पर यूपी सरकार ने लखनऊ में दिव्यांगो के लिए नई सौगात दे रही है. यूपी सरकार ने लखनऊ में चल रहीं 60 एसी इलेक्ट्रिक बसों में नए साल से दिव्यांग यात्री मुफ्त में सफर कर सकेंगे. इनके अलावा छह अन्य श्रेणियों के लोगों को भी मुफ्त सफर का तोहफा देने की तैयारी है. 

माना जा रहा है कि, पांच जनवरी को मंडलायुक्त के यहां होने वाली सिटी ट्रांसपोर्ट की बैठक में इस संबंध में प्रस्ताव पेश किया जाएगा. उम्मीद जताई जा रही है कि प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी जाएगी.

लखनऊ: नगर विकास मंत्री ने 57 ई बसों को दिखाई हरी झंडी, मिलेंगी कई सुविधाएं

बता दें कि, यही नहीं नए साल पर 40 नई एसी इलेक्ट्रिक बसें भी शामिल की जाएंगीं. बोर्ड की बैठक में संविदा कर्मचारियों के मानदेय में बढ़ोतरी पर भी निर्णय लिया जा सकता है. लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट के प्रबंध निदेशक पल्लव बोस ने बताया कि बैठक में इन सभी प्रस्तावों को रखा जाएगा.

किन-किन श्रेणियों को नि:शुल्क यात्रा दिया जा रहा

दिव्यांग, संसद सदस्य-लोकसभा, उत्तर प्रदेश विधान सभा के भूतपूर्व सदस्य, सूचना निदेशालय के मान्यता प्राप्त पत्रकार, स्वतंत्रता सेनानी, सरकार द्वारा सम्मानित बेसिक व माध्यमिक स्तर के शिक्षक कर्मचारी, लोक तंत्र रक्षक सेनानी नि:शुल्क यात्रा के लिए अनुमन्य होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें