यूपी मुख्य सचिव का आदेश, 15 अगस्त तक पूरा हो पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का काम

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Jul 2021, 10:08 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का काम 15 अगस्त तक पूरा करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही मुख्य सचिव ने यूपी में चल रहे अन्य प्रोजेक्ट के कार्यों की भी समीक्षा की है.
यूपी में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का काम बड़ी तेजी से चल रहा है

उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का काम तेजी से जारी है. उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने पूर्वांचल एक्स्प्रेस-वे का काम 15 अगस्त तक पूरा करने का आदेश संबंधित अधिकारियों को दिया है. बताया जा रहा है कि काम पूरा होते ही पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को जनता के लिए खोल दिया जाएगा. बता दें कि उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के साथ अन्य कई बड़ी परियाजनाओं का काम जारी है.

बता दें कि मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने मंगलवार को पूर्वांचल, बुन्देलखंड, गंगा एक्सप्रेस-वे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे, डिफेन्स कॉरीडोर तथा जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रोजेक्ट की समीक्षा की. मुख्य सचिव ने निर्देश दिए हैं कि बुन्देलखंड एक्सप्रेस-वे के मुख्य कैरिज वे का निर्माण दिसंबर तक हर हाल में पूरा कर लिया जाए. गोरखुपर लिंक एक्सप्रेस-वे के कार्य में भी तेजी लाई जाए. इसके साथ ही मुख्य सचिव ने इस महीने के अंत तक गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए भूमि अधिग्रहण जल्द करने का निर्देश दिया है.

योगी सरकार व्यापारियों को देगी बिजली बिल में छूट, केंद्र को भेजा प्रस्ताव

मुख्य सचिव ने कहा कि जिन क्षेत्रों से होकर ये चारों एक्सप्रेस-वे गुजरेंगे वहां औद्योगिक गतिविधियां तेजी से बढ़ेंगी. एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों के साथ ही जनसुविधाएं खासकर टॉयलेट, पेट्रोल पंप, रेस्टोरेंट आदि भी विकसित किए जाए. सभी एक्सप्रेस-वे पर निर्माण कार्य के साथ ही साइनेज तथा इलेक्ट्रिसिटी की भी पूरी व्यवस्था की जाए. जेवर इंटरनेशनल एय़रपोर्ट के लिए 31 जुलाई 2021 तक संपूर्ण भूमि पर कब्जा प्राप्त कर लिया जाएगा.

JEE थर्ड और फोर्थ फेज एग्जाम डेट का ऐलान, जानें फुल डिटेल्स

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें