CM योगी ने कोवैक्सीन ट्रायल को दी मंजूरी, लखनऊ-गोरखपुर के लोगों पर होगा प्रयोग

Smart News Team, Last updated: Thu, 24th Sep 2020, 10:28 AM IST
  • सीएम योगी ने कोवैक्सीन के तीसरे चरण ट्रायल के लिए अनुमति दी. उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री से अनुमति मिलने के बाद अपर मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने भारत बायोटेक को जानकारी दी.
CM योगी ने कोवैक्सीन ट्रायल को दी मंजूरी, लखनऊ-गोरखपुर के लोगों पर होगा प्रयोग

लखनऊ. सीएम योगी आदित्यानाथ ने भारत बायोटेक द्वारा तैयार की गई कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण के ट्रायल के लिए लखनऊ और गोरखपुर में अनुमति दे दी है. मुख्यमंत्री से अनुमति मिलने के बाद बुधवार की शाम अपर मुख्य सचिव चिकित्सा और स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने आदेश जारी कर दिया.

कोवैक्सीन के तीसरे चरण ट्रायल के लिए लखनऊ में एसजीपीजीआई और गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज को नोडल चुना गया है. पीजीआई के डायरेक्टर डॉ आरके धीमान और बीआरडी के प्रधानाचार्य डॉ गणेश कुमार नोडल अधिकारी चुना गया है. कोवैक्सीन के ट्रायल के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने भारत के बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड के पूर्ण काल निदेशक डॉ वी कृष्ण मोहन को अनुमति पत्र भेजा है. 

CM योगी के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी, SP नेता लालू यादव हिरासत में 

भारत बायोटेक के डायरेक्टर को भेजे गए पत्र में लिखा गया कि कोवैक्सीन तीसरे चरण के ट्रायल को चिकित्सा शिक्षा के अपर सचिव डॉ रजनीश दुबे की जानकारी में होगा. वहीं इस दौरान उन्हें समय-समय पर वैक्सीन ट्रायल की गतिविधियों की प्लानिंग भी बताना है.  

राफेल की पहली महिला फ्लाईंग लेफ्टिनेंट बनीं वाराणसी की बेटी शिवांगी सिंह

संभव है कि तीसरा ट्रायल पूरा होने के बाद भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को लखनऊ और गोरखपुर दोनों में लोग इस्तेमाल कर सकेंगे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें