8 दिसंबर के भारत बंद और किसान आंदोलन पर CM योगी ने अधिकारियों को दिए ये आदेश

Smart News Team, Last updated: 06/12/2020 05:34 PM IST
  • कृषि कानूनों के विरोध में 8 दिसंबर को बुलाए गए भारत बंद और किसान आंदोलन को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने उच्चाधिकारियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए.
किसान आंदोलन और 8 दिसंबर के भारत बंद पर यूपी सीएम ने अधिकारियों को सतर्क रहने के आदेश दिए.

लखनऊ. केन्द्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में किसान संघों द्वारा 8 दिसंबर को बुलाए भारत बंद और किसान आंदोलन पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं. रविवार को विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा के लिए हुई उच्चस्तरीय मीटिंग हुई. जिसमें सीएम ने नोएडा, गाजियाबाद क्षेत्र में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए.

उच्च अधिकारियों के साथ हुई इस मीटिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के प्रशासन को संवाद बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के किसी क्षेत्र में सड़कों पर जाम न लगने पाए. इसके लिए उन्होंने पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए. आपको बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया है. जिसका कांग्रेस, आम आदमी पार्टी समेत कई दलों ने समर्थन किया है.

योगी के मंत्रिमण्डल में होगा विस्तार, 6 से 7 नए होंगे शामिल कुछ की होगी विदाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औद्योगिक और अवस्थापना विकास आयुक्त आलोक टंडन को सभी जिलों में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग करके कामगार और श्रमिकों को रोजगार देने की स्थिति की समीक्षा करने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि राज्य सरकार लोगों को सरकारी और निजी क्षेत्र में रोजगार मुहैया कराने के लिए संकल्पबद्ध है. इसके लिए प्रदेश में संचालित विभिन्न योजनाओं के माध्यम से भी उन्हें स्वावलंबी बनाने का कार्य किया जा रहा है.

फिल्म डायरेक्टर प्रकाश झा ने CM योगी से की मुलाकात, फिल्म सिटी पर हुई चर्चा

विभागों की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शीतलहर के दृष्टि सभी जरुरतमंदों को कंबल वितरित किए जाए. उन्होंने कहा कि शीत ऋतु में गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार प्रत्येक जनपद में रैन बसेरों की व्यवस्था की कराई गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें