यूपी मंत्रिमंडल में बदलाव की अटकलों के बीच राज्यपाल से मिले CM योगी आदित्यनाथ

Smart News Team, Last updated: Thu, 27th May 2021, 10:15 PM IST
  • यूपी सरकार में मंत्रिमंडल के विस्तार के कयासों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को गर्वनर आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने गर्वनर को एक पुस्तक भेंट की है. मंत्रिमंडल विस्तार पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेन को किताब गिफ्ट की.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल को किताब गिफ्ट की है. इस मुलाकात के बारे में मुख्यमंत्री ऑफिस के ट्विटर हैंडल से कहा गया कि सीएम ने गर्वनर आनंदीबेन पटेल से शिष्टाचार भेंट की. 

इस मुलाकात के बारे में अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेलन के बीच मंत्रिमंडल पर चर्चा हो सकती है लेकिन ऐसा कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. सीएम योगी आदित्यनाथ बस्ती दौरा पूरा करके गर्वनर से मिले. वहीं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भोपाल के दौरे पर थीं. गर्वनर कई कार्यक्रमों को रद्द करके लखनऊ लौटी हैं. इस वजह से मंत्रिमंडल के विस्तार के कयास लगाए जा रहे थे.

यूपी राज्यपाल के साथ CM योगी करेंगे मुलाकात, सरकार में हो सकते हैं बदलाव !

कयास लगाए जा रहे हैं कि यूपी के मंत्रिमंडल विस्तार में पूर्व आईएएस और एमएलसी एके शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. आपको बता दें कि योगी सरकार में मंत्री के तीन पद खाली हैं. होमगार्ड मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान के निधन की वजह से पद खाली है. वहीं कैबिनेट मंत्री और कानपुर के घाटमपुर से विधायक कमल रानी वरुण की मौत हो गई थी. हाल ही में मंत्री विजय कश्यप का कोरोना से निधन हो गया.

UP में लागू रहेगा एस्मा, अगले 6 महीने तक सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल पर रोक

पिछले कई दिनों से योगी सरकार के मंत्रिमंडल के विस्तार के कयास लगाए जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, एमएलसी एके शर्मा को यूपी के डिप्टी सीएम का पद दिया जा सकता है. बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी को लेकर भी कई कयास लगाए जा रहे हैं. उनके भाई की गरीब कोटे में नियुक्ति के मामले में वो सुर्खियों में बने हुए हैं. मंत्रिमंडल से उनकी छुट्टी की चर्चा हो रही है. इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गर्वनर आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें