महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के लिए चल रहा मिशन शक्ति अभियान: CM योगी

Smart News Team, Last updated: Wed, 10th Feb 2021, 8:08 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि यूपी सरकार महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबी के लिए मिशन शक्ति अभियान चला रही है. उन्होंने अधिकारियों को 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम करने के निर्देश दिए हैं.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक भवन में उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों की कार्य समीक्षा की. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लोक भवन में उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों की कार्य समीक्षा की. मीटिंग में सीएम ने कहा कि महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा, सम्मान और स्वालंबन के लिए राज्य सरकार मिशन शक्ति चला रही है. इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर 8 मार्च को मिशन शक्ति अभियान के तहत एक कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए हैं.

समीक्षा बैठक में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार के खास मौके देने के लिए राज्य सरकार मिशन रोजगार चला रही है. मिशन रोजगार के तहत बड़ी संख्या में नौजवान लाभान्वित हुए हैं. सीएम ने मिशन रोजगार को आगे भी इसी प्रकार जारी रखने के निर्देश दिए हैं.

CM योगी का ऑर्गेनिक खेती पर जोर, ड्रैगन फ्रूट महोत्सव का भी होगा आयोजन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मिशन रोजगार के तहत रोजगार उपलब्धता के संबंध में लगातार अनुश्रवण किया जाए. सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्टर लोगों की सूची की समीक्षा की जाए. सीएम ने कहा कि जिन लोगों को रोजगार प्राप्त हो गया है, उन लाभाथियों को नाम सूची से हटाकर नए आवेदकों का पंजीकरण किया जाए. इससे ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने में मदद मिलेगी.

यूपी: 22 फरवरी को बजट पेश करेगी योगी सरकार, 24 को होगी चर्चा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बैठक में निदेश देते हुए कहा कि उत्तराखंड आपदा के प्रभावितों को हर संभव मदद और राहत प्रदान की जाए. उन्होंने कहा कि इस त्रासदी में घायल लोगों के इलाज की व्यवस्था कराने के साथ-साथ उनके स्वास्थ्य लाभ की जानकारी प्राप्त की जाए. प्रभावित परिवारों संपर्क करके हर संभव मदद की जाए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें