NEET JEE पर CM योगी बोले- UP B.Ed में 5 लाख बैठे, कोई संक्रमण नहीं

Smart News Team, Last updated: 28/08/2020 10:06 PM IST
  • विपक्ष की तरफ से लगातार NEET और JEE परीक्षाओं को रद्द करने की मांग के बीच योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट किया कि इन परीक्षाओं के आयोजन को उनके सरकार का पूरा समर्थन है.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि विपक्ष के NEET और JEE की परीक्षओं के आयोजन को रद्द करने की मांग के बीच उत्तर-प्रदेश सरकार इसका समर्थन करती है. यह बात मुख्यमंत्री योगी ने लखनऊ लोकभवन में आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक में कहा. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार NEET और JEE परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन करती है. आगे उन्होंने कहा कि 9 अगस्त, 2020 को राज्य में बीएड की प्रवेश परीक्षा संपन्न हुई थी जिसमें लगभग पांच लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. लेकिन इस परीक्षा में कहीं से भी कोरोना वायरस संक्रमण की कोई खबर नहीं आई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी तरह लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश की परीक्षा भी कराई गई है.

UP BJP क्षेत्र अध्यक्ष: बेनीवाल, मानवेंद्र, महेश, रजनीकांत, शेषनारायण, धर्मेंद्र

इस बीच, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार के इस फैसले का विरोध किया. अखिलेश यादव ने लिखा कि जेईई और नीट परीक्षा कराने पर अड़ी भाजपा ने अब ये ख़ुलासा कर दिया है कि उसने 'मानव संसाधन मंत्रालय का नाम क्यों बदला, क्योंकि शिक्षा व शिक्षार्थियों के प्रति उसका दृष्टिकोण 'मानवीयता से रिक्त है. 

CM योगी का DM को तीन फरमान, डेली दो घंटा आम जनता की समस्या सुनें और काम करें

गौरतलब है कि 27 अगस्त सपा अध्यक्ष की ओर से परीक्षार्थियों और अभिभावकों के समर्थन में तथा परीक्षाओं व भाजपा के ख़िलाफ़ खुला पत्र लिखा था. जिसमें कहा कि भाजपा की तरफ से ये हास्यास्पद और तर्कहीन बात फैलायी जा रही है कि जब लोग दूसरे कामों के लिए घर से निकल रहे हैं तो परीक्षा क्यों नहीं दे सकते? पत्र में आगे कहा गया कि भाजपा के लोग सत्ता के मद में ये भी भूल गए कि लोग मजबूरी में निकल रहे हैं और जो लोग घर पर रहकर बचाव करना भी चाहते हैं, सरकार परीक्षा के नाम पर उन्हें बाहर निकलने पर बाध्य कर रही है.  बता दें कि छात्रों का एक बड़ा वर्ग नीट और जेईई जैसी परीक्षाओं को टालने की मांग कर रहा है. इस मांग का विभिन्न विपक्षी राजनीतिक दल भी समर्थन कर रहे हैं. 

अन्य खबरें