CM योगी का UP पुलिस को सख्त आदेश, महिलाओं से जुड़े मामलों में रहें संवेदनशील

Smart News Team, Last updated: 05/10/2020 12:20 PM IST
  • यूपी सीएम योगी आदित्यानाथ ने महिलाओं से जुड़े मामलों में पुलिस विभाग को संवेधनशीलता और तत्परता से काम करने का आदेश दिया. मुख्यमंत्री योगी ने एससी और एसटी से जुड़े मामलों में भी गंभीरता से काम करने के लिए कहा है.
CM योगी का UP पुलिस को सख्त आदेश, महिलाओं से जुड़े मामले में रहें संवेदनशील

लखनऊ. उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों में पुलिस विभाग को पूरी संवेदनशीलता और तत्परता से काम करने का आदेश दिया है. सीएम योगी ने कहा कि अनुसूचित जाति और जनजाति से जुड़े मामलों में भी पुलिस विभाग गंभीरता और शीघ्रता से काम करे.

यूपी सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार की अपराधों पर जीरो टोलरेंस नीति है. उत्तर प्रदेश सरकार ने लगातार महिलाओं खिलाफ होने वाले अपराधों में कार्यवाही की है जिससे अपराधों में कमी आई है. योगी सरकार ने कार्यभार लेने के बाद ही एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन करके कार्यवाही की थी.  

मुख्यमंत्री योगी ने एंटी रोमियो स्क्वाड को लगातार और प्रभाती ढंग से काम करने के निर्देश दिए हैं. यूपी सरकार के प्रवक्ता का कहना है कि एनसीआरबी की 2019 की रिपोर्ट में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों में प्रदेश में सख्त कार्यवाही और सजा 55.02 प्रतिशत है जो देश में सबसे ज्यादा है. प्रदेश में महिला संबंधी अपराधों में लगातार कमी देखने को मिली है.  

हाथरस के बाद बलरामपुर रेप पर सख्त CM योगी, आरोपियों पर NSA लगाने का आदेश

गौरतलब है कि हाथरस कांड के बाद योगी सरकार में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठे हैं जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी ने पुलिस को संवेदनशील और तत्परता से काम करने के साथ शीघ्रता से काम करने के आदेश भी दिए है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें