सहायक शिक्षक भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का CM योगी ने किया स्वागत

Smart News Team, Last updated: Wed, 18th Nov 2020, 5:09 PM IST
  • 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार के निर्णय पर अपनी मुहर लगा दी है. इससे 37,339 पदों पर सहायक शिक्षकों की नियुक्ति होगी. सुप्रीम कोर्ट के फैसले का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया है.
सहायक शिक्षक भर्ती मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है.

लखनऊ. सुबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सहायक अध्यापकों की भर्ती के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है. सीएम योगी ने कहा कि सरकार के निर्णय पर सुप्रीम कोर्ट ने अपनी मुहर लगाई है.

योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि ऐसे शिक्षामित्र जिन्हें अभी तक मौका नहीं मिला है उन्हें राज्य सरकार की ओर से एक और अवसर दिया जाएगा. इसके लिए उन्होंने बेसिक शिक्षा विभाग को निर्देशित किया है कि जल्द से जल्द भारत निर्वाचन आयोग की अनुमति लेकर सहायक अध्यापकों के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी करें.  

69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामला, सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट का फैसला रखा बरकरार

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती मामले में अपना फैसला सुनाया है. कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ शिक्षामित्रों की अपील को खारिज कर दिया.  

योगी सरकार पूरे प्रदेश में लागू करेगी 'अटल भूजल' योजना

 सर्वोच्च न्यायालय ने यूपी सरकार के फैसले पर मुहर लगाते हुए बढ़े हुए कटऑफ को अनुमति दे दी है. गौरतलब है कि इससे 37,339 पदों पर सहायक अध्यापकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है. इससे पहले 31277 पदों पर अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जा चुकी है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें