CM योगी ने 24 घंटे में मांगी खाली पदों की लिस्ट, 21 को मीटिंग, 3 महीने में भर्ती

Smart News Team, Last updated: 18/09/2020 03:42 PM IST
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 21 सितंबर को लखनऊ में राज्य के सारे विभागों में खाली पदों पर छह महीने के अंदर बहाली खत्म करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए बैठक करेंगे. सीएम ने सभी विभागों से 24 घंटे में खाली पदों की लिस्ट और पूरा आंकड़ा मांगा है.
लखनऊ: CM योगी करेंगे रुकी हुई भर्तियों पर बैठक, सभी आयोगों में जल्द होगी बहाली

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सारे विभागों के खाली पदों पर छह महीने में भर्ती प्रक्रिया को तेज करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 24 घंटे के अंदर खाली पदों की लिस्ट और पूरा आंकड़ा मांगा है. सीएम 21 सितंंबर को खाली पदों पर भर्ती को लेकर मीटिंग करेंगे. सीएम ने शुक्रवार को सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से मीटिंग में कहा है कि तीन महीने में बहाली की प्रक्रिया शुरू होनी चाहिए और छह महीने में नियुक्ति पत्र मिल जाना चाहिए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही सभी भर्ती आयोगों के साथ बैठक करेंगे. ये बैठक खाली पदों पर बहाली को लेकर होगी. बैठक 21 सितंबर को होगी जिसमें सभी भर्ती आयोगों के अधिकारियों को मौजूद रहने के निर्देश हैं. सीएम योगी मीटिंग लेंगे और इसमें नियुक्तियों के संबंध में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए चर्चा करेंगे. 

सीएम योगी ने शुक्रवार को हुई एक बैठक में सभी विभागों के अधिकारियों से खाली पदों का ब्यौरा अगले 24 घंटों में मांगा है. सीएम योगी ने ट्वीट करके लिखा कि, हमारे युवा साथियों में प्रतिभा है, क्षमता है, मेधा है. वर्तमान यूपी सरकार सभी को बिना भेदभाव के समान अवसर उपलब्ध करा रही है. सभी विभागों में रिक्त पदों पर चयन की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ होगी. हमारा प्रयास है कि आगामी 6 माह में सभी विभागों में चयन प्रक्रिया को संपन्न करा लिया जाए.

UP में बंपर बहाली, तीन महीने में सभी विभाग खाली पदों पर बहाली शुरू करें: CM योगी

उन्होंने ये भी कहा कि, सभी विभागों में रिक्त पदों के सापेक्ष नियुक्ति प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करने के लिए विभागों को रिक्तियों के आंकड़े कल तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं. चयन प्रक्रिया में शुचिता और पारदर्शिता हमारी नीति है और इसे प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाएगा.

शुक्रवार को ही सीएम योगी ने लोकभवन के उच्चस्तरीय अधिकारियों से बैठक की और उन्हें निर्देश दिए जिसमें कहा कि सभी विभागों के खाली पदों का ब्यौरा दिया जाए. ये ब्यौरा अगले 24 घंटे में मांगा है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें