UP में थमा कोरोना का प्रकोप, सभी जिलों में 600 से कम कोविड एक्टिव केस

Smart News Team, Last updated: Tue, 8th Jun 2021, 1:42 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से घट रही है. यूपी को कोरोना कर्फ्यू मुक्त घोषित कर दिया है हालांकि सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू रखा जाएगा. प्रदेश में आज 2.85 लाख कोरोना टेस्ट हो रहे हैं. जिसमें पॉजिटिव केस केवल 0.2 फीसदी पाया जा रहा है. वहीं रिकवरी रेट 97.1 फीसद बढ़ गया है. अब प्रदेश में कोरोना के कुल 14000 केस सक्रिय हैं.
उत्तर प्रदेश में काबू में आया कोरोना. सभी जिले कर्फ्यू से मुक्त.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से घट रही है. जिससे यूपी को कोरोना कर्फ्यू मुक्त घोषित कर दिया गया है. हालांकि नाइट कर्फ्यू अभी भी जारी रहेगा. यूपी में सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू रखा जाएगा. बता दें कि उत्तर प्रदेश को कोरोना कर्फ्यू मुक्त करने का फैसला सरकार द्वारा इसलिए लिया गया है क्योंकि प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 600 से भी कम हो गई है. पिछले 24 घंटे के सिर्फ 797 केस सामने आए हैं.

बता दें कि यूपी सरकार कोरोना को नियंत्रित करने के 'ट्रिपल टी' अर्थात टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट की नीति पर काम कर रही है. प्रदेश में आज 2.85 लाख कोरोना टेस्ट हो रहे हैं. जिसमें पॉजिटिव केस केवल 0.2 फीसदी पाया जा रहा है. वहीं रिकवरी रेट 97.1 फीसद बढ़ गया है. टेस्ट बढ़ रहे हैं लेकिन केस फिर भी कम आ रहे हैं. यह यूपी सरकार और वहां के लोगों के लिए राहत की खबर है. इन आंकड़ों से पता चलता है कि यूपी के जिलों में तेजी से लगातार कोरोना संक्रमण की दर में गिरवाट आ रही है. 

अनलॉक पर फैसला कोविड एक्टिव मामलों की रिपोर्ट आने पर ही होगा: लखनऊ DM 

यूपी सरकार का कहना है कि 25 करोड़ की आबादी के बाद भी यूपी में जितने एक्टिव केस बचे हैं उतना तो कई राज्यों में कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं. अब प्रदेश में कोरोना के कुल 14000 केस सक्रिय हैं. योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को यह निर्देश भी दिया कि उत्तर प्रदेश की विशाल आबादी को देखते हुए हमें कोविड वैक्सीनेशन को और तेज करना होगा. प्रदेश सरकार जल्द से जल्द पूरे उत्तर प्रदेश को कोरोना मुक्त बनाने का प्रयास कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें