यूपी: डिप्टी सीएम ने व्यापारियों की समस्याओं के हल के लिए जारी किया हेल्पलाइन

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Oct 2020, 10:05 AM IST
  • यूपी के उपमुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा ने लखनऊ में व्यापारियों की समस्याओं के हल के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया. 
यूपी: डिप्टी सीएम ने व्यापारियों की समस्याओं के हल के लिए जारी किया हेल्पलाइन

लखनऊ. उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल ने व्यापारियों की मदद के लिए सोमवार को हेल्पालाइन नंबर की शुरुआत की गई. यूपी के उपमुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा ने लखनऊ में हेल्पलाइन नंबर का शुभारंभ किया. इस हेल्पालाइन नंबर से व्यापारी अपनी समस्या का हल करा सकेंगे.

अब व्यापारी अपनी समस्या का सामाधान एक फोन के जरिए कर सकेंगे. व्यापारी हेल्पलाइन नंबर पर सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक अपनी समस्या और शिकायत कर सकेंगे. रिटायर्ड आईएएस,आईपीएस अधिकारी व्यापारियों को समस्या से जुड़ी सलाह देने को मौजूद रहेंगे. व्यापारियों को हेल्पलाइन के माध्यम से चार्टर्ड एकाउंटेंट, टैक्स सलाहकार, कानून विशेषज्ञ और वकील भी सलाह दे सकेंगे.

दिल्ली से हाथरस जा रहे 4 संदिग्ध गिरफ्तार, PFI से है नाता, मोबाइल-लैपटॉप जब्त

यूपी आदर्श व्यापार मंडल ने व्यापारियों की मदद के लिए इस नई पहल की शुरुआत की है. यूपी के उपमुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा ने लखनऊ में हेल्पलाइन नंबर जारी किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि यह एक अच्छी पहल है, इससे व्यापारियों की उचित फोरम के जरिेए उचित लोग तक पहुंच पाएगी. यूपी आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज अरोड़ा ने बताया कि इटावा के एक व्यापारी विवेक वर्मा की पहली शिकायत का फोन खुद उपमुख्यमंत्री ने उठाया.  उपमुख्यमंत्री ने व्यापारी विवेक शर्मा को उनकी आर्म्स लाइसेंस से संबंधित परेशानी का हल कराने का आश्वासन दिया है. 

हाथरस केस के बाद रातों-रात बनी वेबसाइट्स पर एजेंसियों का शक, होगी जांच

व्यापारी मोबाइल नंबर 84001 24444 पर सुबह 11:00 बजे से शाम 6:00 बजे शिकायत कर सकते हैं. इसके अलावा ईमेल आईडी, व्हाट्सएप नंबर 84001 24444 पर 24 घंटे सुनवाई होगी. रविवार को हेल्पलाइन नंबर बंद रहेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें