Video: 'ED, RAW, CBI को हटाओ और कवि को रखो...', लखनऊ में गरजे अरविंद केजरीवाल

Naveen Kumar, Last updated: Mon, 21st Feb 2022, 4:27 PM IST
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को लखनऊ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर हमला बोलने के साथ ही कुमार विश्वास पर भी जमकर निशाना साधा.
अरविंद केजरीवाल

लखनऊ. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को लखनऊ के कैसरबाग में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर हमला बोलने के साथ ही कुमार विश्वास पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कुछ लोग मुझे आतंकवादी बता रहे हैं. अगर 70 सालों में कांग्रेस और भाजपा ने उत्तर प्रदेश में कुछ काम किया होता, तो आज उन्हें मुझे आतंकवादी नहीं कहना पड़ता. बताओ, क्या कोई आतंकवादी स्कूल बनवाता है?, अस्पताल बनवाता है?, शहीद सैनिकों के परिवार को एक करोड़ देता है?. 

उन्होंने कहा कि वो ऐसे आतंकवादी हैं, जिससे भ्रष्टाचारी डरते हैं. इस दौरान उन्होंने कुमार विश्वास पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘ग़ाज़ियाबाद के एक कवि के सपने में आया कि मैं देश के टुकड़े करके एक हिस्से का पीएम बन जाऊंगा. ​कवि को पता चल गया और ईडी, रॉ, सीबीआई, इनकम टैक्स को नहीं पता चला. क्यों ना फिर सारी एजेंसी बंद कर दो, उस कवि को ही रख लो, वो ही बता देगा कि सपने में क्या आ रहा है और क्या नहीं आ रहा है.’ इन्होंने देश की सुरक्षा का तमाशा कर रखा है. इन्होंने कॉमेडी कर रखी है देश की सुरक्षा की.'

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, बोलीं- फिजूल की बात का क्या जवाब

केजरीवाल ने कहा, ‘ये किसी को भी आतंकवादी बता देते हैं. कुछ दिनों पहले इन्होंने किसानों को आतंकवादी बताया. अब कह रहे हैं कि साइकिल चलाने वाले आतंकवादी हैं. इनके पास कुछ काम नहीं है गिनाने को, तो ये मुझे आंतकवादी कहते है.’ जैसे गब्बर सिंह ने कहा था कि सो जा नहीं तो गब्बर आ जाएगा, ये लोग कहते हैं कि भ्रष्टाचार किया तो केजरीवाल आ जाएगा."

चुनाव सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने सपा को समर्थन देने का भी इशारा किया है. उन्होंने कहा, अगर चुनाव में किसी को बहुमत नहीं मिला तो बीजेपी को हराने के लिए हम किसी को भी समर्थन दे देंगे." अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हमने 10 लाख बच्चों को नौकरी दी हैं. दिल्ली का प्रत्येक व्यक्ति हमसे खुश है. दिल्ली में हमने 7 सालों में 20000 स्कूल के नए कमरे बनवाए हैं. हमने दिल्ली में तीन विश्वविद्यालय बनाए हैं. योगी आदित्यनाथ ने कितने स्कूल खुलवाए हैं? आप हमे एक मौक दे दीजिए, सारे दल साफ हो जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें