BJP संकल्प पत्र में युवाओं के लिए खास तोहफा, हर घर में मिलेगी नौकरी

Ruchi Sharma, Last updated: Tue, 8th Feb 2022, 1:53 PM IST
  • अमित शाह ने 'लोक कल्याण संकल्प पत्र' घोषणाओं का ऐलान करते हुए कहा कि प्रत्येक परिवार में कम से कम एक रोजगार या स्वरोजगार का अवसर देंगे. प्रदेश की सभी विभागीय रिक्तियां भरने का काम किया जाएगा.
BJP संकल्प पत्र में युवाओं के लिए खास तोहफा (तस्वीर-साभार ANI)

लखनऊ. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लखनऊ में स्थित बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में बीजेपी का संकल्प पत्र जारी किया है. इसे 'लोक कल्याण संकल्प पत्र' नाम दिया गया है. भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में युवाओं का भी खास ध्यान रखा है. अमित शाह ने घोषणाओं का ऐलान करते हुए कहा कि प्रत्येक परिवार में कम से कम एक रोजगार या स्वरोजगार का अवसर देंगे. प्रदेश की सभी विभागीय रिक्तियां भरने का काम किया जाएगा. प्रतियोगी परीक्षा के लिए मुफ्त कोचिंग का इंतजाम किया जाएगा. इसके अलावा 2 करोड़ टैबलेट अथवा स्मार्ट फोन वितरण की घोषणा की है.

इसके साथ प्रत्येक ग्राम पंचायत में जिम और खेल मैदान खोले जाएंगे. लाइफ सपोर्ट से लैस एंबुलेंस की संख्या को दोगुना किया जाएगा. इसके अलावा प्रत्येक जिले में डायलिसिस केंद्र बनाया जाएगा. MBBS की सीटों को भी दोगुना किया जाएगा. साथ ही 6000 डॉक्टर और 10 हजार पैरा मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति की जाएगी.

BJP ने जारी किया संकल्प पत्र,किसानों को फ्री बिजली व होली-दिवाली पर फ्री सिलेंडर

युवाओं के लिए ये ऐलान

- हर घर में एक युवा को रोजगार या स्वरोज़गार का अवसर दिया जाएगा

- 2 करोड़ टैबलेट और स्मार्टफोन बांटेंगे

- प्रति व्यक्ति आय दोगुनी करेंगे

- खेलों के लिए एकेडमी बनाई जाएगी

- सरकारी विभागों के खाली पद भरे जाएंगे

- प्लेयर्स को मुफ्त स्पोटर्स किट देंगे

- यूपीएससी, यूपीपीएससी, एनडीए, सीडीएस, जेईई, एनआईआईटी, टीईटी, क्लैट एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मुफ्त कोचिंग व्यवस्था

- प्रत्येक ग्राम पंचायत में जिम एवं खेल मैदान स्थापित करेंगे

- हर ब्लॉक में क्रिकेट प्रशिक्षण की व्यवस्था

2017 में ये किये थे ऐलान

बता दें कि 2017 विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 5 साल में 70 लाख रोजगार और स्वरोजगार के अवसर पैदा करने, 90% नौकरियों में प्रदेश के युवाओं को आरक्षण देने, प्रदेश के सभी सरकारी रिक्त पदों पर सरकार बनने के 90 दिन के भीतर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने, सभी युवाओं को कॉलेज में दाखिला लेने पर मुफ्त लैपटॉप और हर महीने एक जीबी डेटा मुफ्त देने का भी वादा संकल्प पत्र में घोषणा की थी.

सीएम योगी ने कहा- जो बोला था करके दिखाया

बीजेपी का घोषणापत्र जारी होने के बाद सीएम योगी ने कहा कि जो बोला था करके दिखाया. वहीं जो अब बोलेंगे वह करके दिखाएंगे. योगी ने कहा कि अब यूपी में धूम-धड़ाके के साथ कांवड़ यात्रा निकलती है. सुरक्षा-कानून व्यवस्था को भी ठीक किया गया है. योगी बोले कि डबल इंजन की सरकार में हर एक किसान, गरीब, महिलाओं को बिना भेदभाव के लाभ देने की कोशिश हुई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें