EVM विवाद: ओपी राजभर बोले- जब तक बनारस के डीएम कमिश्नर नहीं हटेंगे, हम मतगणना नहीं होने देंगे

Sumit Rajak, Last updated: Wed, 9th Mar 2022, 1:40 PM IST
  • वाराणसी में मतदान से पहले EVM का मामला बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. सपा और सुभासपा ने सियासी घेरेबंदी तेज कर दी है. समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने लखनऊ में निर्वाचन आयोग को ज्ञापन सौंपा और जिलाधिकारी को हटाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि जब तक वाराणसी के डीएम कमिश्नर नहीं हटेंगे तब तक काउंटिंग नहीं होने देंगे.
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अंतिम चरण की वोटिंग 07 मार्च को खत्म हो गई है. साथ ही 10 मार्च को मतगणना होनी है. इस दौरान वाराणसी जिले में ईवीएम को लेकर तकरार बढ़ती जा रहा है. वहीं, अब समाजवादी पार्टी और उसके सहयोगी दलों ने ईवीएम की हैंडलिंग को लेकर गंभीर आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं. इसी दौरान सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बताया कि, जब तक वाराणसी के डीएम और कमिश्नर को हटाया नहीं जाएगा, तब तक हम मतगणना नहीं होने देंगे.

ओपी राजभर का कहना है कि ये वाराणसी की यह घटना दर्शा रही है कि भाजपा हताश होकर फर्ज़ी तरीके से गड़बड़ी पर उतर आई है.  इसके लिए हमने इसकी शिकायत आयोग को दी है. उन्होंने बताया कि 3 गाड़ियां ईवीएम बिना किसी को सूचित किए निकली हैं. चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार अगर उम्मीदवार को बिना बताए और बिना फोर्स के ईवीएम को कहीं नहीं ले जाया जा सकता है.

यूपी चुनाव: सपा प्रत्याशी योगेश वर्मा दूरबीन से EVM की कर रहे निगरानी, देखें Video

हालांकि, सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर, सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी और वरिष्ठ नेता केके श्रीवास्तव ने मंगलवार रात अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ब्रह्मदेव तिवारी से मुलाकात की साथ ही ज्ञापन सौंपा. ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि फोर्स के साथ ही ईवीएम को लेकर जाया जाता है, लेकिन चोरी से ईवीएम बदलने की नियत से ऐसा किया गया है. जब तक डीएम और कमिश्नर वहां रहेंगे मतगणना निष्पक्ष नहीं हो सकती है. 

राजभऱ ने बताया कि हमने चुनाव आयोग को शिकायत दी है. इस दौरान उन्होंने कहा कि सत्ता की लोलुप्ता से ग्रसित सत्ताधारी पार्टी अपना जनाधार खिसकता देख छल-बल और घृणित प्रपंच के जरिए सत्ता हथियाने कोशिश में लगी है.

दरअसल, सपा के कार्यकर्ताओं ने बनारस में ईवीएम से भरी एक गाड़ी को पकड़ने का दावा किया था. सपा के कार्यकर्ताओं ने पिकअप वैन को घेर लिया है. साथ ही पहड़िया मंडी के मुख्य द्वार को भी बंद कर दिया गया.वहीं जिला प्रशासन ने कहा कि चुनाव में इस्तेमाल हुईं ईवीएम नहीं हैं। जो ईवीएम चुनाव में इस्तेमाल हुई थीं, वे सब स्ट्रॉन्ग रूम में सीआरपीएफ के कब्जे में सील बंद हैं और उसमें सीसीटीवी की निगरानी है, जिसे सभी राजनीतिक दलों के लोग देख रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें