यूपी चुनाव में आरपीआई नहीं लड़ेगी इलेक्शन, BJP को समर्थन- रामदास आठवले

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 6th Feb 2022, 10:02 AM IST
  • केंद्रीय केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री व रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रामदास आठवले ने कहा कि उनकी पार्टी यूपी में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी. उन्होंने कहा कि सभी सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों का समर्थन किया जाएगा.
केंद्रीय राज्यमंत्री मंत्री व रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रामदास आठवले (फाइल फोटो)

लखनऊ. केंद्रीय राज्यमंत्री मंत्री राम दास आठवले की पार्टी रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया अब उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी. शनिवार को पार्टी की हुई बैठक में इसका फैसला लिया गया. इससे पहले पार्टी की भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात हुई. बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री एवं आरपीआई के अध्यक्ष रामदास आठवले ने ऐलान किया कि आरपीआई उत्तर प्रदेश में एक भी सीट पर चुनाव नहीं लड़ेगी. यूपी की सभी सीटों पर आरपीआई भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करेगी. उन्होंने कहा रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया योगी आदित्यनाथ को पूरा सर्मथन दिया है.

शनिवार को यहां एक होटल में हुई प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि अब उनकी पार्टी प्रदेश भर में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करेंगी. इस बारे में आरपीआई की प्रदेश इकाई के नेतृत्व और सभी कार्यकर्ताओं से कह दिया गया है.आठवले ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथसे उन्होंने बात की थी और प्रदेश विधानसभा चुनाव में आरपीआई के लिए चार-पांच सीटें मांगी थी. मगर भाजपा नेतृतव ने ने सीटें नहीं दीं. 

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया रेलवे में लाखों पद खाली, जानें कब होगी भर्ती

आठवले ने कहा कि वह स्वयं प्रदेश के विभिन्न जिलों का दौरा करेंगे और मतदाताओं से भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने की अपील करेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश में एक बार फिर 300 से अधिक सीटें जीतकर अपनी सरकार बनाएगी और योगी आदित्यनाथ एक बार फिर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें