T-20 क्रिकेट लीग में चमकेंगी की UP की लड़कियां, दिखाएंगी अपना हुनर

Smart News Team, Last updated: 13/10/2020 01:01 PM IST
  • यूपी की लड़कियां अबू धाबी में IPL की तर्ज पर होने वाले टी-20 क्रिकेट लीग में खेलने जा रही हैं. आगरा की दीप्ति शर्मा, पूनम यादव और अलीगढ़ की मुस्कान यूएई में देश का नाम रौशन करेंगी. 
अबू धाबी में IPL के तर्ज पर होने वाली क्रिकेट लीग में आगरा की लड़कियां दिखाएंगी अपना खेल.

लखनऊ. क्रिकेट में बेटियों ने यूपी का नाम रौशन कर दिया है. बीसीसीआई आईपीएल की तरह संयुक्त अरब अमीरात में चार नंवबर से महिला टी-20 चैलेंज शुरू हो रहा है. टीमें घोषित हो गई हैं जिसमें आगरा शहर से पूनम यादव और दीप्ति शर्मा और अलीगढ़ से मुस्कान शामिल हैं. पूनम और दीप्ति शर्मा को टीम में रखा गया है और मुस्कान ग्यारहवें खिलाड़ी की तरह लिया गया है.

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सीईओ दीपक शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मुस्कान पहली बार इतने बड़े मैदान में उतरने जा रही हैं.

दीप्ति शर्मा आगरा की रहने वाली हैं और वह ट्रेलब्लेजर की तरफ से खेलेंगी. हाल ही में उन्हें अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया था. दीप्ति ने 48 अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 53 विकेट लिए हैं और 423 रन बनाए हैं. दाएं हाथ से आर्थोडाक्स गेंदबाजी करने वाली दीप्ति विश्वकप में भी अपनी चमक दिखा चुकी हैं. 

UP में एक समान योग्यता पदों के लिए एक भर्ती परीक्षा, आयोग का CM को प्रस्ताव

आगरा की पूनम यादव का नाम पूरी दुनिया में फिरकी गेंदबाजों में लिया जाता है. उन्होनें 67 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैंचों में 95 विकेट लिए हैं. पूनम का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन 9 रन देकर 4 विकेट लेने वाला रहा है. वर्ल्ड कप में शानदार गेंदबाजी करने वाली पूनम यादव अपनी लेग ब्रेक गेंदबाजी के लिए भी जानी जाती हैं. पूनम वेलोसिटी की तरफ से खेलेंगी. 

UP शिक्षक भर्ती: आरक्षण नियमों का उल्लंघन, सुप्रीम कोर्ट जाएंगे, OBC उम्मीदवार

अलीगढ़ की मुस्कान मलिक देश की प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं. वह सुपरनोवा की टीम में नजर आएंगी. सीनियर स्तर पर 9 टी-20 में उन्होनें 159 रन बनाए हैं. वह अंडर-23 के 6 टी-20 खेल चुकी हैं जिसमें उन्होनें 190 रन बनाए हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें