Lucknow से Delhi आई Flight में मिला लावारिस बैग, जांच में निकला 42 लाख का Gold

Naveen Kumar, Last updated: Mon, 7th Mar 2022, 11:25 AM IST
  • लखनऊ से दिल्ली आई एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या 432 में काले रंग का लावारिस बैग मिला है. कस्टम विभाग ने बैग की जांच की तो 42 लाख रुपये का गोल्ड मिला. कस्टम विभाग इसकी जांच कर रही है.
फाइल फोटो

लखनऊ. दिल्ली एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की फ्लाइट में 42 लाख का सोना बरामद होने से हड़कंप मच गया. कस्टम विभाग को लखनऊ से दिल्ली आई फ्लाइट संख्या 432 में रखे काले रंग का लावारिस बैग मिला था. जांच के दौरान उसमें गोल्ड पाया गया. सोने की कीमत 42 लाख रुपये बताई जा रही है. कस्टम विभाग की ओर से इसकी जांच की जा रही है. 

जानकारी के अनुसार, दिल्ली कस्टम विभाग के इंटेलिजेंस यूनिट को खुफिया सूचना मिली थी कि लखनऊ से आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर AI-432 से गोल्ड की तस्करी कर दिल्ली लाया जा रहा है. इस पर सुरक्षा टीमों को अलर्ट कर दिया गया. एयर इंडिया की फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंची. सुरक्षा टीम ने फ्लाइट की जांच शुरू की, जिसमें एक काले रंग का टैप से बंधा लावारिस सामाान मिला. सुरक्षा टीम ने उस पैकेज की जांच शुरू की. टीम को पैकेज के अंदर से 830 ग्राम सोना बरामद हुआ. इस पैकेज में सोने के पांच कट पीस गोल्ड के बरामद हुए थे. मार्केट में इस सोने की कीमत 42.54 लाख रुपये बताई जा रही है. 

करोड़ों के घाटे में चल रही है लखनऊ मेट्रो, शासन से लगाई मदद की गुहार

कस्टम विभाग ने जांच शुरू कर दी है. फ्लाइट पर आये क्रू मेंबर समेत यात्रियों की डिटेल खंगाली जा रही है. आशंका जताई जा रही है कि तस्करी के इरादे से सोना लाया गया होगा, लेकिन पकड़े जाने के डर से फ्लाइट में ही छोड़ दिया. कस्टम की टीम ने कस्टम एक्ट 1962 के सेक्शन 110 के तहत बरामद गोल्ड को जब्त कर लिया है और आगे की जांच-पड़ताल में जुट गई है. बता दें कि सोने की तस्करी का ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी आईजीआई एयरपोर्ट पर तस्करों से सोने की बरामदगी हुई है. शारजाह से नई दिल्ली आए यात्री से भी काफी मात्रा में सोना बरामद हुआ. कस्टम विभाग मामले की जांच में जुट गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें