सरकार का फैसला, निजी अस्पतालों में 70 फीसदी बेड पर कोविड मरीजों की होगी भर्ती

Smart News Team, Last updated: 23/04/2021 07:53 AM IST
  • उत्तर प्रदेश सरकार ने निजी अस्पतालों में 70 फीसद बेड पर कोविद कमांड सेंटर से कोरोना मरीजों के भर्ती करने का आदेश दिया है. वही बाकि के 30 फीसद बेड पर निजी अस्पताल खुद मरीजों की भर्ती कर सकेंगे.
सरकार का फैसला, निजी अस्पतालों में 70 फीसद बेड पर कोविड मरीजों की होगी भर्ती

लखनऊ. कोरोना के बढ़ते मामलों को देलहते हुए यूपी सरकार ने मरीजों की भर्ती को लेकर नए नियम जारी किए है. जिसके तहत अस्पतालों को रोज अपने यहां खाली बेड की संख्या को सार्वजनिक करने होगा. वही जिसके तहत सभी अस्पतालों में 70 प्रतिशत बीएड पर मरीजों की भर्ती इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर के जरिए किया जाएगा, लेकिन बाकी के 30 प्रतिशत बेड पर राजकीय, सरकारी एयर निजी मेडिकल कॉलेज खुद इमरजेंसी की स्थिति में मरीजों की भर्ती कर सकेंगे. 

हाल ही में सीएम योगी ने ये नियम सभी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज के लिए लागू की है. जिसके तहत सभी अस्पतालों को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक उस दिन की खाली हुए बेड की संख्या को श्रेणीवार अस्पताल के बाहर चस्पा करना होगा. साथ ही उसे कोविड कमांड सेंटर के पोर्टल पर भी उपलब्ध करानी होगी. वही जानकारी के अनुसार सभी अस्पतालों को सरकार द्वारा जारी इस नियम को मानना बाध्यकारी होगा. वही जो भी अस्पताल इस नियम का उलंघन करते हुए पाया गया तो उसके ऊपर महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा. 

यूपी के सरकारी दफ्तरों में तीन शिफ्टों में आएंगे 50 फीसदी कर्मचारी, फुल डिटेल्स

इतना ही नहीं अभी फिलहाल जो मरीज होम आइसोलेशन में है उन्हें घर पर ही रहकर इलाज कराने की सलाह दी जा रही है. वही उन्ही मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है जिनकी स्थिति ज्यादा खराब है. वही अगर कोई मरीज अस्पताल में भर्ती होने भी चाहते है औरन उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती होने है तो उन्हें इसके लिए कमांड सेंटर के किसी सन्दर्भ की जरूरत नहीं होगी. वह खुद ही इन अस्पतालों से सम्पर्क कर भर्ती हो सकते है.

ऑक्सीजन एक्सप्रेस इस दिन पहुंचेगी लखनऊ, अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी होगी पूरी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें