UP चुनाव से पहले योगी सरकार एक्शन मोड में, 70 हजार शिक्षकों की भर्ती होगी जल्द

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Jun 2021, 3:41 PM IST
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार यूपी चुनाव 2022 से पहले 70 हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती करने की तैयारी में है. जल्द ही इन भर्तियों का ऐलान किया जा सकता है.
प्रदेश भर में आज से 69000 शिक्षकों की भर्ती की काउंसलिंग शुरू होगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले योगी आदित्यनाथ सरकार एक्शन मोड में आ गई है. खबर है कि योगी सरकार जल्द ही 70 हजार से अधिक टीचरों की भर्ती का ऐलान कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस भर्ती में 68 हजार 500 शिक्षक भर्ती के खाली पड़े 22 हजार पद और पहले के 51 हजार पदों को शामिल किया जाएगा. यूपी बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव जल्द ही इस संबंध में कोई बड़ी जानकारी दे सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव की ओर से सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों से अप्रैल 2017 से लेकर अभी तक के सभी चयनित शिक्षकों की जानकारी मांगी गई है.बेसिक शिक्षा अधिकारी को भर्ती किए गए सभी शिक्षकों की जानकारी एक्सल शीट पर देने को कहा गया. 

PM मोदी आज देंखेगे अयोध्या का विजन डॉक्यूमेंट, ड्राफ्ट को मिलेगा अंतिम रूप

फिलहाल सचिव के इस मांग के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी जानकारी जुटाने में लग चुके हैं. अचानक सचिव के इस जानकारी मांगने के बाद कहा जा रहा है कि जल्द ही नई भर्तियों का ऐलान किया जा सकता है.

दूसरी ओर आज यानी 26 जून से प्रदेश भर में 69,000 शिक्षक भर्ती में आवंटन की लिस्ट जारी की जाएगी. आवंटन होने के बाद 28 और 29 जून को अभ्यार्थियों के प्रमाण पत्र का वेरिफिकेशन किया जाएगा. 30 जून को अभ्यार्थियों को उनका जॉइनिंग लेटर दिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें