यूपी में हटाया गया नाइट कर्फ्यू, गृह विभाग ने जारी किए आदेश

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Feb 2022, 4:18 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में कम होते कोरोना मामलों के चलते योगी सरकार ने राहत देते हुए नाइट कर्फ्यू हटाने का निर्णय लिया है. यूपी गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं.
यूपी में नाइट कर्फ्यू खत्म (फाइल फोटो)

लखनऊ: देश में कम होते कोरोना मामले को देखते हुए यूपी में योगी सरकार ने लोगों को बड़ी राहत देते हुए नाइट कर्फ्यू हटाने का निर्णय लिया है. प्रदेश में कोविड 19 के बढ़ते मामलों की वजह से योगी सरकार ने रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया था, जिसे अब हटा दिया गया है. कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद धीरे-धीरे सभी व्यवस्थाएं पहले की तरह सुचारू दी गई हैं.

नाइट कर्फ्यू को हटाए जाने से सबसे ज्यादा खुशी व्यापारियों को होगी, क्योंकि अब उनको अपनी दुकाने समय से पहले बंद नही करनी पड़ेगी. इसके अलावा आम लोग भी काम से 10 बजे के बाद भी अपने घरों से निकल सकेंगे. नाइट कर्फ्यू को हटाने का फैसला शनिवार रात से ही लागू हो जाएगा. बाकि स्थानों की तरह यूपी के सभी ऑफिसों को पूरी क्षमता के साथ खोलने के निर्देश मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने जारी कर दिए हैं.

यूपी में सरकारी नौकरी का शानदार मौका, सैलरी 44 हजार रुपये तक, जानें डिटेल्स

स्कूल, जिम, रेस्टोरेंट, होटल और सिनेमा हाल खोल दिए गए हैं. कुछ दिन पहले नाइट कर्फ्यू का समय 1 घंटा कम करके रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर दिया गया था. लेकिन अब गृह विभाग ने कोरोना पाबंदियों से लोगों को राहत देते हुए नाइट कर्फ्यू को खत्म कर दिया है. इसके अलावा कोरोना से खुद को बचाने के लिए टीकाकरण बहुत जरुरी है. आपको जानकर हैरानी होगी कि देश में यूपी एकमात्र राज्य ऐसा राज्य है, जहां पर अब तक 21 करोड़ कोविड टीके लगाए जा चुके हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें