शिक्षिका के खाते में उत्तर प्रदेश सरकार ने डाल दिए 36 लाख रुपए, फिर...

Smart News Team, Last updated: Fri, 5th Feb 2021, 5:36 PM IST
दिल्ली की टीचर के खाते में उत्तरप्रदेश सरकार ने 36 लाख रुपए डाल दिए. अपने खाते में इतनी बड़ी रकम आने के बाद महिला घबरा गई और बैंक पहुंच गई. पूरा मामला जानने के बाद बैंक ने शिक्षिका के अकाउंट को फ्रीज कर दिया है.
शिक्षिका के खाते में उत्तर प्रदेश सरकार ने 36 लाख रुपये डाल दिए.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने गलती से दिल्ली की रहने वाली टीचर वंदना चौहान के बैंक अकाउंट में 36 लाख रुपए डाल दिए. इतनी बड़ी रकम के आते ही वंदना के होश उड़ गए लेकिन समझदारी दिखाते हुए वंदना बैंक गई और मामले की जानकारी दी. जांच होने पर सामने आया कि यह रकम यूपी राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड को जारी की गई थी लेकिन तकनीकी खराबी के चलते टीचर के खाते में आ गई. इसके बाद बैंक ने इस राशि को फ्रीज कर दिया है.

जानकारी के अनुसार वंदना चौहान दिल्ली के तुकीमपुर में गवर्नमेंट गर्ल्स हाई स्कूल नंबर-1 में शिक्षिका है. मंगलवार सुबह उन्हें पता चला कि उनके खाते में 36 लाख रुपए कहीं से आए हैं. इतनी बड़ी रकम बिना जानकारी के खाते में आने से वह घबरा गई और बैंक पहुंच गई. उन्होंने शिकायत की कि उनके खाते में यह राशि आई है. इसके बाद जब बैंक ने जांच की तो पता चला यह राशि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई है.

UP बजट से पहले विधायकों को आदेश खरीदें एप्पल का आईपैड, पैसा देगी योगी सरकार

बैंक कर्मियों को जांच में पता चला कि यह पैसा लखनऊ के निशांतगंज के लक्ष्मी भवन स्थित पंजाब नेशनल बैंक से जारी किया गया है. इसके बाद जब पीएनबी बैंक से संपर्क किया गया तो पाया कि यह राशि यूपी सरकार की ओर से सरकारी निर्माण निगम लिमिटेड को भुगतान की गई है. इस एजेंसी का खाता आईडीबीआई बैंक की लखनऊ शाखा में है. 

यूपी में इस दिन से खुल जाएंगे कक्षा 1 से 5 और 6 से 8वीं तक के स्कूल

ऐसा तकनीकी गड़बड़ी के कारण हुआ. इसके बाद बैंक ने उनके खाते में पड़ी 36 लाख रुपए की राशि को फ्रिज कर दिया है. शिक्षिका बची राशि का उपयोग कर सकती हैं. वंदना ने बताया कि यह उनका सैलरी अकाउंट है. इसमें वेतन के अलावा कुछ भी नहीं है. 2 दिन पहले ही उनका वेतन आया था. 

किसानों के समर्थन में SP नेताओं का अनोखा प्रदर्शन, घर के बाहर लगाईं नुकीली कीलें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें