राजधानी लखनऊ में कोरोना का खतरा बढ़ा, 24 घंटे में 1155 नए संक्रमित मामले

Smart News Team, Last updated: Mon, 10th Jan 2022, 1:11 PM IST
  • यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना का खतरा बढ़ते जा रहा है. प्रदेश में सोमवार को 1155 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. वहीं सबसे ज्यादा मामले चिनहट से सामने आए हैं जो कि एक दिन में 189 लोग जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं. इससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है.
राजधानी लखनऊ में कोरोना का खतरा बढ़ा, 24 घंटे में 1155 नए संक्रमित मामले

यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना का खतरा बढ़ते जा रहा है. प्रदेश में सोमवार को 1155 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. वहीं सबसे ज्यादा मामले चिनहट से सामने आए हैं जो कि एक दिन में 189 लोग जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं. इससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है.

बता दें कि, सबसे ज्यादा शहर के पांच इलाके के लोग वायरस के शिकार हो रहे हैं.

चिनहट इलाके में 189 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है. इस क्षेत्र में गोमतीनगर, फैजाबाद रोड व गोमतीनगर विस्तार आते हैं. इसी तरह अलीगंज इलाके में भी संक्रमण लगातार रफ्तार पकड़ रह है. 185 लोगों को वायरस ने अपना शिकार बनाया है. इंदिरानगर में 131 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है. आलमबाग में 124 लोगों में संक्रमण का पता चला है. जबकि कैसरबाग में 101 और सरोजनीनगर में 95 लोग वायरस की चपेट में आ गए हैं. एनके रोड में 79 और सिलवर जुबली के आस-पास के 74 लोगों में वायरस की गिरफ्त में आ गए हैं.

Covid Omicron: कोरोना के लेकर योगी सरकार सख्त, नाइट कर्फ्यू के समय में दो घंटे की बढ़ोत्तरी

नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा

संक्रमण के खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सख्ती के मूड में नजर आ रही है. राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू के समय में 2 घंटे की बढ़ोतरी कर दी है. अब रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने इस संबंध में भी सभी मंडलायुक्तों व जिलाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया हैं. बता दें कि यूपी में 25 दिसंबर से रात 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें