UP: नवाब शहर में कोरोना ब्लास्ट, 24 घंटे में 537 संक्रमित मरीजों की पुष्टि

Smart News Team, Last updated: Fri, 7th Jan 2022, 1:06 PM IST
  • यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना का खतरा कहर बरपा रहा है. प्रदेश में शुक्रवार को 537 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. वहीं सबसे ज्यादा मामले अलीगंज से सामने आए हैं जो कि एक दिन में 118 लोग जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं.
UP: नवाब शहर में कोरोना ब्लास्ट, 24 घंटे में 537 संक्रमित मरीजों की पुष्टि

यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना का खतरा कहर बरपा रहा है. प्रदेश में शुक्रवार को 537 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. वहीं सबसे ज्यादा मामले अलीगंज से सामने आए हैं जो कि एक दिन में 118 लोग जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं.

शहरी ही नहीं बल्कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में भी वायरस बढ़ रहा है. सरोजनीनगर में 69 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. गोसाईंगंज में सात लोग पॉजिटिव आए हैं.  काकोरी में चार लोग संक्रमित पाए गए हैं. मोहनलालगंज, मलिहाबाद में दो-दो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. बता दें कि, चिनहिट में 80 लोग वायरस से संक्रमित हुए हैं.

कोरोना के चलते बांके बिहारी में बदले नियम, दर्शन के लिए कोविड रिपोर्ट अनिवार्य

इंदिरानगर में 51 लोग संक्रमित मिले हैं. सिलवर जुबली के आस-पास के लोगों में 41 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है. आलमबाग क्षेत्र में 39 लोग बीमारी की जद में आ गए हैं. 

सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि रोजाना 15 से 17 हजार लोगों की कोरोना जांच हो रही है. सर्दी-जुकाम व बुखार जैसे लक्षण नजर आने पर जांच कराएं. लक्षण नजर आने पर खुद को आईसोलेट करें.  इससे काफी हद तक संक्रमण को रोक सकते हैं.

बताते चलें कि, प्रदेश सरकार ने कोविड हेल्पलाइन 18001805145 नंबर भी जारी किया है. उत्तर प्रदेश सरकार के अफसर ने कहा है कि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर कोविड हेल्पलाइन या जनपद स्तर पर जारी कोविड हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें