कुशीनगर हादसा:अचानक स्‍लैब टूटने से कुएं में गिरे 22 लोग, नौ बच्‍चों समेत 13 की मौत

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 17th Feb 2022, 7:03 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बड़ा हादसा हुआ है. एक मांगलिक कार्यक्रम के दौरान अचानक स्‍लैब टूटने से उस पर खड़े करीब 22 लोग कुएं में गिर गए. इनमें दो महिलाओं और नौ बच्‍चों समेत 13 लोगों की मौत की खबर मिल रही है. बताया जा रहा है कि हादसे में घायल कुछ लोगों की हालत गंभीर है.
फाइल फोटो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बड़ा हादसा हुआ है. एक मांगलिक कार्यक्रम के दौरान अचानक स्‍लैब टूटने से उस पर खड़े करीब 22 लोग कुएं में गिर गए. इनमें दो महिलाओं और नौ बच्‍चों समेत 13 लोगों की मौत की खबर मिल रही है. बताया जा रहा है कि हादसे में घायल कुछ लोगों की हालत गंभीर है.मिली जानकारी के अनुसार कुशीनगर के नौरंगिया के स्कूल टोला के रहने वाले परमेश्वर कुशवाहा के बेटे की गुरुवार को शादी तय है. बुधवार की रात हल्‍दी की रस्‍म निभाई जा रही थी. 

परिवार और पास-पड़ोस की महिलाएं गांव के कुएं पर मटकोड़ करने गई थीं. इस दौरान कई बच्‍चे भी उनके साथ थे. मटकोड़ का कार्यक्रम चल रहा था, उसी दौरान यह हादसा हुआ. बताया जा रहा है कि कार्यक्रम के दौरान कुछ लोग कुएं की जगत और उस पर रखे स्‍लैब पर चढ़ गए. ज्‍यादा भार पड़ने से अचानक से स्‍लैब टूट गया. स्‍लैब पर खड़े बच्‍चे और महिलाएं कुएं में गिर गईं. हादसे में मरने वाले बच्‍चों की उम्र 5 से 15 साल तक की थी. दो महिलाओं की मौत हो गई है. हादसे में कुछ लोग घायल हैं जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

यूपी में डॉक्टर अय्यूब की पीस पार्टी से ओवैसी-कुशवाहा के भागीदारी परिवर्तन मोर्चा का गठबंधन

मौके पर पहंची कई थानों की फोर्स राहत और बचाव कार्य में जुटी है. कुएं से कई लोगों को निकाला गया है. बच्‍चों और महिलाओं की मौत की खबर से पूरे इलाके में कोहराम मच गया है. जिले के डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंचे हैं.

सीएम योगी ने जताया शोक

कुशीनगर हादसे पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने गहरा दु:ख जताया है. उन्‍होंने कुशीनगर जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्‍काल मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य समुचित ढंग से संचालित करने और घायलों को समुचित उपचार मुहैया कराने का निर्देश दिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें